• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

लिस्ट ए क्रिकेट में 500 रन का आंकड़ा पार करने वाली पहली टीम बनी तमिलनाडु, एन जगदीसन ने ठोके 277 रन

Google Oneindia News

विजय हजारे ट्रॉफी के इस सीजन में आए दिन नए-नए रिकॉर्ड की बारिश हो रही है। सोमवार को तमिलनाडु और अरुणाचल प्रदेश के बीच हुए मैच में भी कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज किए गए। साथ ही तमिलनाडु के होनहार बल्लेबाज नारायण जगदीसन ने 141 गेंदों में 277 रनों की विस्फोटक पारी भी खेल डाली। इस पारी के बाद एन जगदीसन लिस्ट ए क्रिकेट में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने ब्रिटिश बल्लेबाज अली ब्राउन का रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया, जिन्होंने 2002 में 268 रन बनाए थे।

N Jagadeesan

तमिलनाडु ने बनाया लिस्ट ए क्रिकेट का सर्वोच्च स्कोर

एन जगदीसन की पारी की बदौलत तमिलनाडु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 2 विकेट के नुकसान 506 रन का विशाल स्कोर बना दिया। तमिलनाडु ने अरुणाचल प्रदेश को जीत के लिए 507 रनों का लक्ष्य दिया, लेकिन जवाब में आंध्रा की टीम 71 रन पर ही सिमट गई और तमिलनाडु ने यह मैच 435 रनों से जीत लिया। तमिलनाडु ने आज लिस्ट ए क्रिकेट में का सर्वोच्च स्कोर भी बना दिया। लिस्ट ए क्रिकेट में आज तक किसी टीम ने 500 का आंकड़ा पार नहीं किया था। इससे पहले इंग्लैंड ने लिस्ट ए क्रिकेट में नीदरलैंडस के खिलाफ 4 विकेट के नुकसान पर 498 रन बनाए थे।

साईं सुदर्शन ने भी खेली 154 रन की पारी

लिस्ट ए क्रिकेट में अभी तक का सर्वोच्च स्कोर मुंबई के नाम था। मुंबई ने पिछले साल पुडुचेरी के खिलाफ 4 विकेट के नुकसान पर 457 रन बनाए थे। तमिलनाडु ने आज के मैच में मुंबई के उस स्कोर भी तोड़ दिया। तमिलनाडु की ओर से एन जगदीसन के अलावा साईं सुदर्शन ने भी 102 गेंदों में 154 रन की पारी खेली। सुदर्शन ने अपनी पारी में 19 चौके और 2 छक्के लगाए। वहीं जगदीसन ने अपनी पारी में 25 चौके और 15 छक्के लगाए।

जगदीसन और सुदर्शन के बीच 416 रनों की साझेदारी भी हुई। लिस्ट ए क्रिकेट में यह अभी तक की सबसे बड़ा साझेदरी है। पिछला रिकॉर्ड क्रिस गेल और मार्लेन सैमुअल्स के बीच हुई थी। इन्होंने 2015 विश्व कप के एक मुकाबले में जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे विकेट के लिए 372 रन जोड़े थे।

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी: 5 साल बाद टेस्ट मैच की मेजबानी के लिए तैयार दिल्ली का स्टेडियम, ऑस्ट्रेलिया आएगी भारतबॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी: 5 साल बाद टेस्ट मैच की मेजबानी के लिए तैयार दिल्ली का स्टेडियम, ऑस्ट्रेलिया आएगी भारत

Comments
English summary
Tamil nadu became the first team to score 500 runs in List-A cricket
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X