• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

पूर्व BCCI सिलेक्टर ने बताया T20I वर्ल्ड कप कौन जीतेगा, टीम इंडिया का नाम शामिल नहीं

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 24 सितंबर: भारत का T20 वर्ल्ड कप अभियान ऑस्ट्रेलिया में अगले महीने शुरू होने जा रहा है जहां सभी टीमें एक खिताब के लिए कंपटीशन करती हुई दिखाई देंगी। वर्ल्ड कप के लिए टीमों की तैयारियों को अंतिम रूप मिल चुका है और अब बचे हुए कुछ मुकाबलों में प्लेइंग इलेवन पर स्पष्टता बनाने की कवायद जारी है। टीम इंडिया इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज खेल रही है जो 1-1 के बराबर चल रही है। टीम इंडिया ने अच्छी वापसी भी की है लेकिन आस्ट्रेलिया के खिलाफ कुछ कमजोरियां भी दिखाई है।

भारत ऑस्ट्रेलिया से खेल रहा है, पाकिस्तान इंग्लैंड से

भारत ऑस्ट्रेलिया से खेल रहा है, पाकिस्तान इंग्लैंड से

विराट कोहली एक बार फिर से अपना बल्ला खामोश लेकर चल रहे हैं और टीम का टॉप ऑर्डर लगातार एक साथ परफॉर्म नहीं कर पा रहा है। इससे पहले भारत ने एशिया कप में काफी खराब कैंपेन देखा था जहां वे सुपर 4 स्टेज से ही बाहर हो गए थे। ऑस्ट्रेलिया की सीरीज के बाद भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी खेलना है जो T20 वर्ल्ड कप से पहले उनकी अंतिम द्विपक्षीय सीरीज होगी। दूसरी ओर इस समय पाकिस्तान की टीम अपनी घरेलू धरती पर इंग्लैंड के खिलाफ सात मैचों की T20 इंटरनेशनल सीरीज खेल रही है।

सबा करीम ने अपनी पसंदीदा टीम के बारे में बात की

सबा करीम ने अपनी पसंदीदा टीम के बारे में बात की

वहां पर भी इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली है। यह सभी टीमें T20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए काफी तगड़ी दावेदार हैं। ऐसे में भारत के पूर्व सीनियर सिलेक्टर रह चुके सबा करीम ने T20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए अपनी पसंदीदा टीम के बारे में बात की है। भारत के पूर्व विकेटकीपर रह चुके सबा को लगता है कि इस साल का खिताब आस्ट्रेलिया दोबारा ले उड़ेगा। बता दे ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में हुए टी-20 वर्ल्ड कप को कब्जाने में कामयाबी हासिल की थी और इस बार वे डिफेंडिंग चैंपियन हैं।

ऑस्ट्रेलिया फिर ले उड़ेगा खिताब

ऑस्ट्रेलिया फिर ले उड़ेगा खिताब

सबा करीम को लगता है कि आस्ट्रेलिया अपने खिताब की रक्षा करने में सफल रहेगा। उन्होंने स्पोर्ट्स18 से बात करते हुए बताया, मुझे लगता है कि वे एक बहुत ही तगड़ी टीम है और वे पसंदीदा है। सबसे बड़ी बात यह है कि वह अपनी खुद की धरती पर खेल रहे हैं और जिस तरह के बदलाव उन्होंने अपनी टीम में किए हैं वह दिखाता है कि वह इस टूर्नामेंट को जीतने के लिए लय में दिखाई दे रहे हैं। सबा करीम कहते हैं आस्ट्रेलिया में आपको ज्यादा पावर हिटिंग की जरूरत होती है क्योंकि मैदान बड़े हैं तो आस्ट्रेलिया ने उसी तरह के खिलाड़ियों को अपनी टीम में भरना शुरू कर दिया है।

जबरदस्त पावर हिटिंग का खेल

जबरदस्त पावर हिटिंग का खेल

ऑस्ट्रेलिया के पास तगड़े बल्लेबाज टिम डेविड हैं और ग्लेन मैक्सवेल पहले से ही मौजूद हैं। मिशेल मार्श, मार्कस स्टोइनिस ऐसे खिलाड़ी हैं जो खुद बहुत जबरदस्त पावर हिटिंग कर सकते हैं। सबा करीम कहते हैं तो इस प्रकार के कॉन्बिनेशन से ऑस्ट्रेलिया की टीम काफी मजबूत बन जाती है और वह फिर से T20 वर्ल्ड कप को जीतने के लायक हो जाते हैं। T20 वर्ल्ड कप में सुपर 12 की स्टेज 22 अक्टूबर से शुरू होगी जब ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच सिडनी में मुकाबला खेला जाएगा। दूसरी ओर भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न में 23 अक्टूबर को अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

पत्नी के गले लगकर रो पड़े रोजर फेडरर, राफेल नडाल बोले- मेरी जिंदगी का अहम हिस्सा जा रहा हैपत्नी के गले लगकर रो पड़े रोजर फेडरर, राफेल नडाल बोले- मेरी जिंदगी का अहम हिस्सा जा रहा है

Comments
English summary
T20 World Cup: Ex India keeper and BCCI selector Saba Karim feels Australia will defend their title
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X