• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

टेस्ट क्रिकेट में भी चमकेगा 'सूर्य', बांग्लादेश सीरीज में जडेजा को रिप्लेस कर सकते हैं सूर्यकुमार यादव

Google Oneindia News

भारत बल्लेबाज के दमकते सूर्य (Suryakumar Yadav) को अब टेस्ट क्रिकेट में भी खुद को आजमाने का मौका मिल सकता है क्योंकि वे बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल सकते हैं। सूर्यकुमार यादव सफेद गेंद फॉर्मेट के चमत्कारी बल्लेबाज साबित हो चुके हैं लेकिन सफेद गेंद फॉर्मेट की सफलता अभी लाल गेंद में ट्रांसफर नहीं हो सकी है क्योंकि उन पर अभी तक व्हाइट बॉल स्पेशलिस्ट का ठप्पा जो लगा है। अब इसको मिटाने का समय है ताकि यादव अपनी प्रतिभा को एक और फॉर्मेट में निखार सके और भारतीय बैटिंग को नया आयाम दे सकें। (Photo- ICC)

Suryakumar Yadav

Recommended Video

IND vs BAN: Team India से बाहर ये खिलाड़ी, Suryakumar को मिलेगा मौका | वनइंडिया हिंदी *Cricket

रिपोर्ट के अनुसार मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को रवींद्र जडेजा के स्थान पर बांग्लादेश के खिलाफ आने वाली टेस्ट सीरीज में जगह मिल सकती है। जडेजा पूरी तरह से फिट नहीं हैं क्योंकि वे घुटने की सर्जरी के बाद रिकवरी से गुजर रहे हैं। जडेजा ने टी20 वर्ल्ड कप को भी मिस किया था। जड्डू की लाल गेंद काबिलियत के बारे में सभी जानते हैं, खासकर भारतीय उपमहाद्वीप में वे गेंद और बल्ले से नायाब ऑलराउंडर हैं।

बीसीसीआई के सूत्र के मुताबिक यादव को नई सिलेक्शन कमेटी सफेद गेंद फॉर्मेट में लगातार परफॉर्म करने का तोहफआ दे सकती है। इससे पहले भारत के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने भी कहा था कि उनको टेस्ट क्रिकेट में खिलाया जाना चाहिए क्योंकि सूर्यकुमार तीनों फॉर्मेट के प्लेयर हैं जो रेड बॉल क्रिकेट में भी जबरदस्त प्रदर्शन कर सकते हैं।

विराट-अनुष्का ने अलीबाग में लिया 13 करोड़ रुपए का 4BHK विला, जानिए क्या है इसकी खासियतविराट-अनुष्का ने अलीबाग में लिया 13 करोड़ रुपए का 4BHK विला, जानिए क्या है इसकी खासियत

दरअसल मुंबई के इस क्रिकेटर का घरेलू क्रिकेट में रेड-बॉल रिकॉर्ड भी शानदार है, जिसने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 44.01 की औसत से 5,000 से अधिक रन बनाए हैं। उनके नाम पर 14 शतक और 26 अर्धशतक दर्ज हैं। सूर्यकुमार इंग्लैंड के खिलाफ विदेशी सीरीज और न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए भारत की टेस्ट टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें अभी तक प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया है। ऐसे में यादव के हिस्से में अभी भी एक इंतजार बाकी है।

बीसीसीआई के सूत्रों ने बताया है कि एशिया कप 2022 से बाहर होने के बाद घुटने की सर्जरी कराने वाले रवींद्र जडेजा बांग्लादेश टेस्ट के दौरान 100% फिट होने मुश्किल हैं।

भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेलने हैं। पहला टेस्ट चटगांव में 14 से 18 दिसंबर तक खेला जाएगा जबकि अंतिम टेस्ट 22 से 26 दिसंबर तक मीरपुर में खेला जाएगा। फिलहाल यादव न्यूजीलैंड टूर पर हैं जहां पर टी20 सीरीज में उनको प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड दिया गया है।

Comments
English summary
Suryakumar Yadav may get chance to replace Ravindra Jadeja in Test Series against Bangladesh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X