• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

अफ्रीका के खिलाफ सूर्यकुमार के पास बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका, कोहली-धोनी के इस खास क्लब में हो जाएंगे शामिल

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच रविवार को गुवाहाटी में होना है। इस मैच को जीतकर भारतीय टीम की कोशिश सीरीज पर कब्जा जमाने की होगी।
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 30 सितंबर। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच रविवार को गुवाहाटी में होना है। इस मैच को जीतकर भारतीय टीम की कोशिश सीरीज पर कब्जा जमाने की होगी। वहीं दक्षिण अफ्रीका वापसी करते हुए सीरीज को बराबरी पर लाने की कोशिश करेगी। मैच से पहले जसप्रीत बुमराह का टीम से बाहर होना भारत के लिए बड़ा झटका है।

विराट कोहली ने तोड़े कमाई के रिकॉर्ड्स, एक इंस्टाग्राम पोस्ट से करते हैं करोड़ों की कमाईविराट कोहली ने तोड़े कमाई के रिकॉर्ड्स, एक इंस्टाग्राम पोस्ट से करते हैं करोड़ों की कमाई

पहले मैच में गेंदबाजों ने बिखेरा जलवा

पहले मैच में गेंदबाजों ने बिखेरा जलवा

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने दमदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। महज 15 गेंद में ही 5 विकेट झटकर भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को बैकफुट पर धकेल दिया था। दूसरा मुकाबला गुवाहाटी में होना है, जहां गेंदबाजों को उतनी मदद नहीं मिलेगी जितनी कि उन्होंने पहले मुकाबले में हासिल की थी। लिहाजा यह मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए कांटे की टक्कर होगी।

सूर्यकुमार के पास रिकॉर्ड बनाने का मौका

सूर्यकुमार के पास रिकॉर्ड बनाने का मौका

सूर्यकुमार यादव मौजूदा भारतीय टीम के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी हैं। वह हर मैच के साथ और बेहतर होते जा रहे हैं। सूर्यकुमार यादव ने पहले मैच में अर्धशतक जड़कर टीम के लिए अहम रन जोड़े थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी सूर्यकुमार यादव का प्रदर्शन लाजवाब रहा था। वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में सूर्यकुमार यादव के पास एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका होगा।

टी-20 फॉर्मेट में पूरा कर लेंगे 1000 रन

टी-20 फॉर्मेट में पूरा कर लेंगे 1000 रन

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मैच में अगर सूर्यकुमार 34 रन बना लेते हैं तो वह इंटरनेशनल टी-20 फॉर्मेट में अपने एक हजार रन पूरा कर लेंगे। इसके साथ ही सूर्यकुमार टी20 इंटरनेशनल में 1000 रन बनाने वाले भारत के नौवें बल्लेबाज बन जाएंगे। सूर्यकुमार के नाम अभी 32 टी-20 में 976 रन हैं और 34 रन बनाते ही वह 1000 का आंकड़ा छू लेंगे। सूर्यकुमार से पहले रोहित शर्मा, विराट कोहली और एमएस धोनी जैसे बल्लेबाज यह कारनामा कर चुके हैं।

पहले मैच में जड़ा था शानदार अर्धशतक

पहले मैच में जड़ा था शानदार अर्धशतक

तिरुवनंतपुरम की ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच पर जहां बल्लेबाजों के लिए बैटिंग करने में दिक्कत आ रही थी, वहां भी सू्र्या ने अपने ही अंदाज में बल्लेबाजी की। पावरप्ले में भारत ने सिर्फ 17 रन ही बनाए थे। लेकिन सूर्या के मैदान आने के साथ ही उन्होंने खेल का रुख बदल दिया। एक ही ओवर में दो छक्के जड़कर उन्होंने साफ कर दिया था कि वह इस पिच पर भी अपने अनोखे अंदाज में ही बल्लेबाजी करेंगे। उन्होंने तेजी से अर्धशतक जड़ते हुए टीम को जीत दिला दी।

Comments
English summary
Suryakumar Yadav can create a new record in the second T20 Check here updates
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X