• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

सुनील गावस्कर ने हार्दिक पांड्या को बताया भविष्य का कप्तान, बोले- कई खिलाड़ी अब ले सकते हैं रिटायरमेंट

Google Oneindia News

Sunil Gavaskar Hardik Pandya: टीम इंडिया को एक बार फिर से विश्वकप में बड़ा झटका लगा और सेमीफाइनल में इंग्लैंड से बुरी तरह से हारकर बाहर होना पड़ा। टीम इंडिया की हार के बाद कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। टीम के सेलेक्शन से लेकर कप्तान रोहित शर्मा के कई फैसलों पर सवाल खड़े हो रहे हैं। इस विश्वकप में भारत के सफर की बात करें तो जितने भी मैच भारत ने जीते हैं उसमे टीम के 2-3 खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया और टीम को जीत दिलाई, जबकि बाकी के खिलाड़ियों का योगदान काफी कम रहा।

कई खिलाड़ी लेंगे रिटायरमेंट

कई खिलाड़ी लेंगे रिटायरमेंट

पूर्व दिग्गज क्रिकेट सुनील गावस्कर का मानना है कि इस टूर्नामेंट के खत्म होने के बाद कई सीनियर खिलाड़ी ऐसे हैं जो रिटायरमेंट की ओर देखेंगे। इस टूर्नामेंट में हार्दिक पांड्या की तारीफे करते हुए सुनील गावस्कर ने कहा हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात टाइटंस ने आईपीएल का खिताब जीता, निसंदेह जल्द ही हार्दिक पांड्या टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे।

भविष्य के कप्तान हैं हार्दिक

भविष्य के कप्तान हैं हार्दिक

मैच के बाद बात करते हुए सुनील गावस्कर ने कहा आईपीएल में पहली बार अपनी कप्तानी में खिताब अपने नाम करने के बाद हार्दिक ने अलग छाप छोड़ी है, निसंदेह चयनकर्ताओं ने इसको देखा होगा। आने वाले भविष्य में निसंदेह हार्दिक पांड्या टीम की कप्तानी करेंगे, टीम के कुछ खिलाड़ी रिटायरमेंट का ऐलान करेंगे। खिलाड़ियों ने इसको लेकर काफी विचार किया होगा। कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो मिड 30 में हैं जोकि टी-20 में अपनी जगह को लेकर विचार कर रहे हैं कि शायद अब उन्हें मौका ना मिले।

बतौर कप्तान और खिलाड़ी हार्दिक ने खुद को साबित किया

बतौर कप्तान और खिलाड़ी हार्दिक ने खुद को साबित किया

गावस्कर ने कहा कि हार्दिक ने गुजरात की टीम की कप्तानी की और व्यक्तिगत तौर पर भी अच्छा प्रदर्शन किया, उन्होंने 15 मैचों में 44.27 के औसत से 487 रन बनाए। गेंदबाजी में उन्होंने 8 विकेट लिए। उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में टीम का उपकप्तान भी बनाया गया था। टी-20 में हार्दिक पांड्या को आयरलैंड दौरे के लिए भारत का कप्तान बनाया गया था और भारत ने सीरीज में 2-0 से जीत दर्ज की थी। वेस्ट इंडीज के खिलाफ सीरीज में वह टीम के उपकप्तान थे और भारत ने सीरीज में 4-1 से जीत दर्ज की थी। बता दें कि 18 नवंबर से हार्दिक पांड्या न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे, इस दौरे पर ऋषभ पंत टीम के उपकप्तान होंगे। न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय टीम 3 टी-20 और 3 वनडे मैच खेलेगी।

Comments
English summary
Sunil Gavaskar opines Hardik Pandya is future captain of Team India.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X