• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

बॉल टैम्परिंग करने वाले स्टीव स्मिथ को फिर से बनाया गया कप्तान, ऑस्ट्रेलियाई टीम से बड़ी खबर

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज का पहला मैच जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया को दूसरे मैच में खेलना है। नियमित कप्तान पैट कमिंस चोट के कारण बाहर हैं, ऐसे में स्टीव स्मिथ को कप्तानी मिली है।
Google Oneindia News

Steve Smith to captain Australia: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में स्टीव स्मिथ को ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करने का मौका मिलेगा। वह दूसरे टेस्ट मैच में कप्तान होंगे। नियमित कप्तान पैट कमिंस चोट के कारण इस टेस्ट मुकाबले से बाहर हो गए हैं। ऐसे में स्टीव स्मिथ को कप्तानी करने का मौका मिला है। स्मिथ दक्षिण अफ्रीका में बॉल टैम्परिंग मामले के बाद पहली बार टेस्ट में कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे। ऑस्ट्रेलियाई टीम दो मैचों की सीरीज में आगे चल रही है।

वनिंदु हसारंगा ने रचा इतिहास, प्रमुख टी20 लीग में ली पहली हैट्रिकवनिंदु हसारंगा ने रचा इतिहास, प्रमुख टी20 लीग में ली पहली हैट्रिक

स्टीव स्मिथ का बयान

स्टीव स्मिथ का बयान

अपने टेस्ट कप्तान के बाहर बैठे को लेकर स्टीव स्मिथ ने कहा कि कमिंस ठीक दिख रहे थे लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किसी भी तरह का जोखिम नहीं लेने का निर्णय लेते हुए कमिंस को बाहर रखने का फैसला लिया। स्मिथ ने कहा कि मैं नहीं समझता कि कमिंस मैच नहीं खेल सकते थे लेकिन वह इस सप्ताह खुद को पूरी तरह से ठीक करने में लगाएंगे। आगे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज आ रही है और हमारे लिए भारत में भी टेस्ट सीरीज होनी है। आगे काफी क्रिकेट खेलना है। पर्थ टेस्ट मैच में अंत में अन्य तेज गेंदबाजों के ऊपर ज्यादा लोड डालना भी जोखिम वाला निर्णय था। कमिंस को बाहर रखने का निर्णय शायद सही लिया गया है और अब हम अगले मैच में खेलेंगे।

कमिंस का रिप्लेसमेंट भी है

कमिंस का रिप्लेसमेंट भी है

पैट कमिंस की अनुपस्थिति में स्कॉट बोलैंड को रिप्लेसमेंट के तौर पर रखा गया है। स्टार्क, हेजलवुड और कैमरन ग्रीन के साथ वह गेंदबाजी करते हुए दिखाई देंगे। हालांकि कमिंस और बोलैंड के बीच तुलना नहीं की जा सकती है लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक रिप्लेसमेंट रखा है। उनके खेलने से टीम को निश्चित रूप से फायदा ही होना है। पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से धाकड़ खेल देखने को मिला था। स्मिथ और लाबिशेन ने दोहरे शतक जमाए थे। लाबुशेन ने दूसरी पारी में भी शतकीय पारी खेली थी। इस बार भी दोनों बल्लेबाजों से बड़ी उम्मीदें रहेंगी। दूसरा टेस्ट मैच 8 दिसम्बर से एडिलेड में शुरू होगा।

टैम्परिंग मामले के बाद पहली बार कप्तान

टैम्परिंग मामले के बाद पहली बार कप्तान

दक्षिण अफ्रीका में केपटाउन टेस्ट मैच के दौरान बॉल टैम्परिंग का मामला सामने आया था। उसमें स्टीव स्मिथ की भूमिका को देखते हुए उनको कप्तानी से हटा दिया गया था। डेविड वॉर्नर से भी उपकप्तानी छीनी गई थी। इसके अलावा दोनों को एक साल के लिए बैन किया गया था। इसके बाद टिम पेन को कप्तान बनाया गया था। स्मिथ काफी समय बाद एक बार फिर से टेस्ट में कप्तान करते हुए दिखाई देंगे। यह उनके लिए एक शानदार पल कहा जा सकता है।

Comments
English summary
Steve Smith to captain Australia in 2nd test against west indies pat cummins ruled out
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X