• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

2024 में अंडर-19 विश्वकप की मेजबानी करेगा श्रीलंका

Google Oneindia News

Under-19 World Cup 2024: अंडर-19 विश्वकप का आयोजन वर्ष 2024 में श्रीलंका करेगा। आईसीसी की ओर से आज इस बात की पुष्टि कर दी गई है। आईसीसी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार 2024 में होने वाले अंडर-19 वर्ल्ड कप को श्रीलंका होस्ट करेगा। जबकि 2026 में जिम्बाब्वे और नामीबिया मिलकर अंडर-19 विश्वकप की मेजबानी करेंगे। आईसीसी ने अगले दोनों ही अंडर-19 विश्वकप की मेजबानी की पुष्टि कर दी है। 2025 में होने वाले टूर्नामेंट की मेजबानी मलेशिया और थाइलैंड मसाझा रूप से करेंगे। वहीं बांग्लादेश और नेापल 2027 में टूर्नामेंट की मेजबानी करेंगे।

wc

इसे भी पढ़ें- T20 World Cup Final: आखिर क्यों काली पट्टी बांधकर मैदान पर आए इंग्लैंड के खिलाड़ी, जानिए इसके पीछे की वजहइसे भी पढ़ें- T20 World Cup Final: आखिर क्यों काली पट्टी बांधकर मैदान पर आए इंग्लैंड के खिलाड़ी, जानिए इसके पीछे की वजह

आईसीसी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि मेजबानों का चयन प्रतिस्पर्धात्मक नीलामी में बोर्ड के द्वारा किया गया, इस बोर्ड के अध्यक्ष मार्टिन स्नेडन थे। आईसीसी बोर्ड ने इस सुझाव को स्वीकार किया है। 2027 में होने वाली वनडे विश्वकप में 10 टीमों को ऑटोमैटिक एंट्री मिलेगी। दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे इसकी मेजबानी करेंगे, लिहाजा दोनों टीमों को पहले ही इसकी एंट्री मिल गई है, इन दोनों टीमों के अलावा टॉप-8 टीमें अपनी जगह बनाएंगी। 14 टीमों के बीच आखिरी के चार स्लॉट के लिए क्वालिफायर मुकाबले खेले जाएंगे।

इसके साथ ही आईसीसी की ओर से इस बात की भी पुष्टि की गई है कि बीसीसीआई के सचिव जय शाह आईसीसी के फाइनेंस एंड कॉमर्शियल अफेयर्स कमेटी के चेयरमैन होंगे। उनसे पहले यह जिम्मेदारी आयरलैंड क्रिकेट के रॉस मैक्कुलम के पास थी। उनके इस्तीफे के बाद यह जगह खाली हुई थी, जिसे जय शाह पूरा करेंगे।

Comments
English summary
Sri Lanka to host Under-19 world cup 2024 confirms ICC
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X