• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

जसप्रीत बुमराह नहीं हुए वर्ल्ड कप से बाहर, सौरव गांगुली ने बताया अभी कितना और करना होगा इंतजार

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस बात से इनकार किया है कि भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पूरी तरह T20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हो चुके हैं। हाल ही में बुमराह को बैक इंजरी के चलते दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले से बाहर रखा गया था और फिर वह बाकी बचे हुए दो मैचों से भी बाहर हो गए थे।

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 1 अक्टूबर: बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस बात से इनकार किया है कि भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पूरी तरह T20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हो चुके हैं। हाल ही में बुमराह को बैक इंजरी के चलते दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले से बाहर रखा गया था और फिर वह बाकी बचे हुए दो मैचों से भी बाहर हो गए थे। बीसीसीआई ने इस सीरीज के लिए मोहम्मद सिराज को बुमराह की जगह टीम में लाया था।

बुमराह नेशनल क्रिकेट एकेडमी में चले गए हैं

बुमराह नेशनल क्रिकेट एकेडमी में चले गए हैं

भारतीय टीम इस सीरीज में 1-0 से आगे बढ़ रही है और बुमराह नेशनल क्रिकेट एकेडमी में चले गए हैं जहां उनके स्कैन होंगे। एनसीए में मेडिकल स्टाफ उनकी निगरानी कर रहा है। गांगुली ने एक्स्ट्रा टाइम डिजिटल चैनल पर बात करते हुए कोलकाता में शुक्रवार को बताया कि बुमराह अभी वर्ल्ड कप से बाहर नहीं हुए हैं। लेकिन इस मामले में अंतिम फैसला अगले दो से 3 दिनों में किया जाएगा। गांगुली बुमराह पर अंतिम फैसला लिए जाने से पहले फिलहाल फिंगर क्रॉस वाली स्थिति में हैं।

बस कुछ दिनों का इंतजार

बस कुछ दिनों का इंतजार

देखना होगा कि बीसीसीआई अगले कुछ दिनों में क्या अपडेट देता है। हालांकि माना जा रहा है कि चोट अभी ठीक होने में कुछ महीनों का समय लेगी लेकिन बीसीसीआई फिलहाल आधिकारिक तौर पर बुमराह को बाहर घोषित नहीं करना चाहता। बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ विदेशी धरती पर सीरीज खेली थी और ऑस्ट्रेलिया में T20 सीरीज में भारत में वापसी की थी। इन दो मुकाबलों में भी वे कुछ खास नहीं आए और 12.16 के इकॉनमी रेट से बॉलिंग की थी।

टीम 6 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो जाएगी

टीम 6 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो जाएगी

भारतीय टीम 6 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो जाएगी जहां वे वर्ल्ड कप में भाग लेंगे। यह महाप्रतियोगिता 16 अक्टूबर से शुरू हो रही है। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ ब्रिसबेन के गाबा में वार्म-अप मैच खेलेगी और उसके बाद सुपर-12 स्टेज में अपना पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी जो मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर होगा। पिछले वर्ल्ड कप में भारत को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड ने हरा दिया था जिसके चलते वे सुपर 12 से आगे जा पाने में नाकाम रहे।

जोधपुर में क्रिस गेल का तूफानजोधपुर में क्रिस गेल का तूफान

Comments
English summary
Sourav Ganguly reveals how much time BCCI will take on final call on Jasprit Bumrah availability
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X