• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान ने बताया, एशिया कप से भारत के जल्दी बाहर होने का कारण

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 16 सितंबर: भारतीय टीम एशिया कप से सुपर 4 स्टेज में ही बाहर हो गई थी और उन्होंने अपने अंतिम मुकाबले में अफगानिस्तान को हराया था। अफगानिस्तान के खिलाफ भारत का यह मुकाबला काफी यादगार रहा था क्योंकि विराट कोहली ने काफी इंतजार कराने के बाद अपना 71वां इंटरनेशनल क्रिकेट शतक लगाया और साथ ही केएल राहुल की फॉर्म भी वापस आई थी। भारत को अब लगभग उसी तरह की प्लेइंग इलेवन के साथ T20 वर्ल्ड कप में खेलना है।

रवींद्र जडेजा भारत के काफी महत्वपूर्ण खिलाड़ी थे एशिया कप में

रवींद्र जडेजा भारत के काफी महत्वपूर्ण खिलाड़ी थे एशिया कप में

हालांकि जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी के चलते टीम इंडिया बॉलिंग डिपार्टमेंट में थोड़े ज्यादा आत्मविश्वास के साथ जा सकती है लेकिन रवींद्र जडेजा मौजूद नहीं होंगे। रवींद्र जडेजा ने एशिया कप में जो चोट खाई है उसके चलते उनको घुटने की सर्जरी करानी पड़ी है और वे वर्ल्ड कप भी चूक जाएंगे। रवींद्र जडेजा भारत के काफी महत्वपूर्ण खिलाड़ी रहे हैं जिसके चलते टीम इंडिया का संतुलन कायम रहता है। यहां तक कि अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान असगर अफगान का भी कहना है कि यह रवींद्र जडेजा की चोट थी जिसने भारत का सुपर 4 स्टेज में बैलेंस बिगाड़ दिया और उनको एशिया कप से विदाई लेनी पड़ी।

 भारत कागज पर मजबूत था

भारत कागज पर मजबूत था

बीसीसीआई ने रवींद्र जडेजा के लिए अक्षर पटेल का रिप्लेसमेंट चुना है। एशिया कप में भारत ने पाकिस्तान को सरप्राइस करते हुए बाए हाथ के बल्लेबाज जडेजा को नंबर चार पर भेजा था और यह पैंतरा काम कर गया था। हार्दिक पांड्या के साथ जडेजा ने अच्छी साझेदारी की थी और भारत को 5 विकेट से मुकाबला जीतने में सफलता हासिल हुई थी। रवींद्र जडेजा ने टूर्नामेंट से बाहर होने से पहले हांगकांग के खिलाफ दूसरा मैच भी खेला था। असगर अफगान का कहना है कि भारत कागज पर मजबूत था और कप जीतने का दावेदार था लेकिन वो प्रतियोगिता में नहीं जीत पाया।

जडेजा की चोट ने टीम के संतुलन को प्रभावित किया

जडेजा की चोट ने टीम के संतुलन को प्रभावित किया

असगर ने हिंदुस्तान टाइम से बात करते हुए कहा, ऑन पेपर भारत एशिया कप की मजबूत टीम थी। उनके पास जो बैलेंस था वह बहुत अच्छा था। लेकिन उन्होंने शायद कुछ चीजों को थोड़ा हल्का ले लिया पर अगर उनके सुपर 4 से बाहर होने का असली कारण पूछा जाए तो यह रवींद्र जडेजा की चोट थी। इसने वास्तव में उनकी टीम के संतुलन को प्रभावित किया।

फिलहाल रवींद्र जडेजा ने अपनी चोट की जानकारी देते हुए कहा है कि उनके सर्जरी सफल हो गई है। उन्होंने बीसीसीआई, सपोर्ट स्टाफ, टीम के साथियों, फिजियो और डॉक्टर का धन्यवाद अदा किया है। साथ में अपने फैंस को भी शुक्रिया कहना नहीं भूले हैं। जडेजा ने कहा है कि वे अपना रिहैब जल्द ही शुरू करेंगे और क्रिकेट में जितनी जल्दी हो सके वापस लौट आएंगे।

लोग कहेंगे मैंने देश की जगह पैसों को चुना, नीशम ने झाड़ा न्यूजीलैंड क्रिकेट कॉन्ट्रैक्ट से पल्लालोग कहेंगे मैंने देश की जगह पैसों को चुना, नीशम ने झाड़ा न्यूजीलैंड क्रिकेट कॉन्ट्रैक्ट से पल्ला

Comments
English summary
Ravindra Jadeja exit was the reason behind India poor run in Asia Cup, says Asghar Afghan
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X