• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

दावा है या मलाल, ड्रेसिंग रूम नहीं जा पाए शास्त्री, 'वर्ना भारत मैनचेस्टर टेस्ट जीत जाता'

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 24 अगस्त: भारतीय क्रिकेट टीम पिछले साल इंग्लैंड में चार मैच टेस्ट फॉर्मेट में खेलने के बाद आईपीएल के लिए दुबई चली गई थी जबकि श्रृंखला का पांचवां मुकाबला अभी होना बाकी था। यह मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में होना था पर इस मैच से ठीक पहले भारतीय खेमे में कोविड-19 हो चुका था जिसके चलते टीम इंडिया को आनन-फानन में इंग्लैंड छोड़कर वापस आना पड़ा। बीसीसीआई ने इसकी भरपाई करते हुए अगले साल एक रीशेड्यूल टेस्ट मैच खेलने का प्रस्ताव दिया जो इंग्लैंड बोर्ड ने स्वीकार कर लिया और यह मुकाबला बर्मिंघम में हुआ जहां पर टीम इंडिया अच्छा खेलने के बावजूद हार गई और यह पांच मैचों की श्रृंखला 2-2 से बराबर रही।

तो टीम इंडिया ने मुकाबला जीत लिया होता

तो टीम इंडिया ने मुकाबला जीत लिया होता

पिछली बार चार टेस्ट मैचों में भारत के हेड कोच रवि शास्त्री थे और अब राहुल द्रविड़। रवि शास्त्री का कहना है कि अगर मैनचेस्टर में वह भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम में चले गए होते तो टीम इंडिया ने मुकाबला जीत लिया होता।

पिछली बार से अब तक हालातों में जमीन आसमान का अंतर आ चुका है। लीडरशिप पूरी तरह से बदल चुकी है क्योंकि शास्त्री के अलावा विराट कोहली भी कप्तानी से इस्तीफा दे चुके हैं।

पहली बार कोविड की चपेट में शास्त्री ही आए थे

पहली बार कोविड की चपेट में शास्त्री ही आए थे

पिछली बार इंग्लैंड दौरे पर यह शास्त्री ही थे जो पहली बार कोविड की चपेट में आए थे। हालांकि, टीम के फिजियोथेरेपिस्ट योगेश परमार को कोविड होने के बाद जब चीजें गंभीर हुईं, तो पांचवें टेस्ट को खतरे में डाल दिया। परमार रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा सहित कई भारतीय खिलाड़ियों के करीबी संपर्क में थे। हालांकि सभी खिलाड़ियों का टेस्ट नेगेटिव निकला था, लेकिन दूसरे दौर के टेस्ट रिजल्ट का इंतजार चल रहा था, और बहुत विचार-विमर्श के बाद, बीसीसीआई और ईसीबी ने मैनचेस्टर टेस्ट टालने का फैसला किया।

अगर उन दिनों के अंदर में ड्रेसिंग रूम चला जाता

अगर उन दिनों के अंदर में ड्रेसिंग रूम चला जाता

अब शास्त्री ने कहा है कि अगर पिछले साल कोविड की स्थिति अब की तरह नरम हो गई होती, तो न केवल भारतीय टीम पांचवां टेस्ट खेलती, बल्कि विजयी भी होती।

शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स के एक प्रोग्राम में बातचीत करते हुए कहा, जब मुझे पिछले साल कोविड हुआ था, मैं 6-7 दिन में भी ड्रेसिंग रूम जा सकता था (पर नहीं जा पाया)। और मैं पक्का बता रहा हूं, अगर उन दिनों के अंदर में ड्रेसिंग रूम चला जाता तो भारत वह मैच खेलता और जीतकर भी निकलता।

जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में रीशेड्यूल मैच गंवा दिया

जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में रीशेड्यूल मैच गंवा दिया

खैर वह मैच पिछले महीने बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में हुआ जहां पर अंग्रेज बॉजबॉल स्टाइल में मुकाबला जीतकर सीरीज ड्रा करने में कामयाब रहे। अंग्रेजों ने भी पिछले वर्ष की तुलना में अपनी लीडरशिप में जबरदस्त बदलाव देखा। ब्रेंडन मैकुलम हेड कोच और बेन स्टोक्स कप्ता न के तौर पर दिखे। भारत की ओर से रोहित कोविड के चलते इस बार भी नहीं खेल पाए जबकि जसप्रीत बुमराह असफल कप्तानी करते हुए दिखाई दिए।

कोहली और बाबर को उन्हीं के फॉर्मेट में दी मात, पुजारा ने सफेद गेंद से किया ऐसा कमालकोहली और बाबर को उन्हीं के फॉर्मेट में दी मात, पुजारा ने सफेद गेंद से किया ऐसा कमाल

Comments
English summary
Ravi Shastri claims India would win Manchester Test if had gone to Team India dressing room
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X