• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्तान का ये खिलाड़ी बन गया हीरो, बोला- मुझे यकीन नहीं हो रहा अब हर कोई पहचानने लगा है

|
Google Oneindia News

नई दिल्लीः पाकिस्तान के खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान के दिन फिर गए हैं। उनको एक समय कोई जानता भी नहीं था और आज वे दुनिया के टॉप क्रिकेटरों में शामिल हो चुके हैं। भारत बनाम पाकिस्तान गेम इस खिलाड़ी की तकदीर बदलने वाला साबित हुआ क्योंकि पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में खेले गए इस मैच में रिजवान पाकिस्तान की जीत के हीरो साबित हुए थे। इस मैच ने रिजवान को पहचान दिलाई लेकिन वे साल 2021 में बाकी मुकाबलों में कमाल के खिलाड़ी साबित हुए थे जिसके चलते उनको आईसीसी अवॉर्ड भी मिला है।

Pakistan t20 world cup star Mohammad Rizwan still surprises by the fact how people recognize him all over

रिजवान ने ESPNCricinfo से बात करते हुए बताया कि लोग भारत-पाक मैच को बडे़ मुकाबले की तरह लेते हैं लेकिन मैंने उनको बताया कि यह एक सामान्य मैच की तरह ही लेकर चलूंगा। मैं कुछ अलग तरीके से महसूस नहीं करूंगा।

इस मैच में खेली गई तूफानी पारी ने रिजवान को बहुत शोहरत दिलाई है।

कोहली के लिए सम्मान है पर मेरा पसंदीदा बल्लेबाज कोई और है, वो शायद वर्ल्ड में बेस्ट है- हरभजन सिंहकोहली के लिए सम्मान है पर मेरा पसंदीदा बल्लेबाज कोई और है, वो शायद वर्ल्ड में बेस्ट है- हरभजन सिंह

इसलिए वे कहते हैं, "लेकिन मैं कसम खाता हूँ कि मैंने उस खेल के बाद जो महसूस किया, मैं उस स्वागत का वर्णन कभी नहीं कर सकता। शायद इसलिए कि यह भारत के खिलाफ मेरा पहला मैच था या विश्व कप में मेरा पहला मैच था, लेकिन हमें जो प्यार और प्रशंसा मिली, हम अब भी उसे महसूस कर रहे हैं। मुझे याद है कि खेल से पहले एक साक्षात्कार में, किसी ने कहा था, "आप एक स्टार हैं, लेकिन अगर आप कल प्रदर्शन करते हैं, तो सुपरस्टार बनने के लिए एक जगह खाली है।" जबकि उस समय मेरा कहना बस यही था कि उम्मीद करें कि पाकिस्तान जीत जाए।"

रिजवान ने यह कहते हुए निष्कर्ष निकाला कि वह अभी भी इस बात से बाहर नहीं आ पाएं है कि अब बहुत सारे लोग उन्हें पहचान रहे हैं और उनके साथ तस्वीरें लेना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, "तो अगर आप मुझसे पूछें कि मैं अब कैसा महसूस कर रहा हूं? अजीब। मैं इस बात से बाहर नहीं निकल सकता कि बच्चे मुझे पहचान रहे हैं, बड़े लोग, परिवार मुझे पहचान रहे हैं और तस्वीरें चाहते हैं। "

अब रिजवान को भारत और पाकिस्तान के बीच एक और हाईवोल्टेज ड्रामा साल के आखिर में अक्टूबर के लास्ट में देखने को मिलेगा जब एक और टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान ऑस्ट्रेलिया में एक दूसरे के आमने-सामने होंगे। यह मैच मेलबर्न के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा।

Comments
English summary
Pakistan t20 world cup star Mohammad Rizwan still surprises by the fact how people recognize him all over
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X