India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

24 महीने के ब्रेक के बाद वापस लौटे मुरली विजय, बोले- अपनी फैमिली पर ध्यान दे रहा था

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 24 जून: भारत के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय लगभग 24 महीने के लंबे अंतराल के बाद क्रिकेट में वापसी की उम्मीद कर रहे हैं। इस खिलाड़ी को आखिरी बार 2020 में इंडियन प्रीमियर लीग में देखा गया था। मुरली विजय ने अपनी फैमिली पर फोकस करने के लिए क्रिकेट से ब्रेक लिया।

Murli Vijay comeback after long 2 year break from Cricket, says it was for his family life

2018 के बाद से भारतीय टीम में नहीं खेलने वाला ये खिलाड़ी शुक्रवार, 24 जून को तमिलनाडु प्रीमियर लीग में खेलने की उम्मीद कर रहा है जहां डिंडीगुल ड्रैगन्स के खिलाफ रूबी त्रिची वारियर्स का मैच होगा।

समाचार एजेंसी आईएएनएस के साथ बोलते हुए, विजय ने कहा कि उन्हें अपने जीवन के लिए समय चाहिए था और उन्हें खुशी है कि उनके घरेलू एसोसिएशन ने इसे समझा।

विजय ने कहा, "दो साल का ब्रेक जिंदगी के ढर्रे को समझने के लिए था। आखिर में आपको अपने लक्ष्यों के साथ यथार्थवादी होना होगा। फिलहाल मेरा कोई लक्ष्य नहीं है। मैं सिर्फ क्रिकेट खेलना चाहता हूं और इसका आनंद लेना चाहता हूं। TNCA की मदद से देखें कि यह मुझे कहां ले जाता है।"

IND vs ENG: मांजरेकर ने कहा भारत को टेस्ट मैच में भारी पड़ेगी इस खिलाड़ी की गैर मौजूदगीIND vs ENG: मांजरेकर ने कहा भारत को टेस्ट मैच में भारी पड़ेगी इस खिलाड़ी की गैर मौजूदगी

"मैं जितना हो सके उतने लंबे समय तक खेलना चाहता हूं। बस एक व्यक्तिगत ब्रेक लिया। मेरा एक युवा परिवार है और मैं उनकी देखभाल करना चाहता हूं। मैं अब अपने क्रिकेट का आनंद ले रहा हूं और मैं फिट महसूस कर रहा हूं, उम्मीद है कि मैं मेरी टीम और टीएनपीएल के लिए अपना काम कर सकता हूं।"

विजय ने कहा कि उनका निजी जीवन बहुत तेजी से आगे बढ़ता जा रहा था जिसके कारण एक कठिन स्थिति में रह गए थे और उन्हें एक ब्रेक लेने की जरूरत थी।

उन्होंने कहा, "मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से यह मुश्किल था क्योंकि मैं खेलना चाहता था लेकिन मुझे चोटें थीं और मेरा निजी जीवन तेज गति से चल रहा था। मैं इसे धीमा करना चाहता था और देखना चाहता था कि मैं एक व्यक्ति के रूप में कहां खड़ा था। मैं खुद पर जीवन के प्रभाव को समझना चाहता था और इसलिए मुझे लगा कि उस समय मेरे लिए एक ब्रेक की आवश्यकता है। टीएनसीए इसे समझ गया है और उन्होंने मुझे वापस आने और खेल खेलने के लिए यह सुंदर मंच दिया है।"

दाएं हाथ का यह खिलाड़ी पिछले कुछ समय से क्रिकेट का हिस्सा नहीं रहा है, और यह देखना बाकी है कि क्या उनका पुराना टच बरकरार है। इस पर 38 वर्षीय ने तर्क दिया कि वह जितना हो सके अपने क्रिकेट का आनंद लेने की कोशिश करेंगे और उन्हें उम्मीद है कि वे अच्छे मौके हासिल कर पाएंगे।

विजय ने अंत में कहा, "बस आप खेलें और प्रदर्शन करें और अवसर का उपयोग करें। मैं कितने युवाओं की मदद कर सकता हूं और उनके साथ रह सकता हूं - टीएनपीएल में इस टीम में मेरी भूमिका होगी। यही मैं आगे देख रहा हूं। युवाओं के साथ कंधे से कंधा मिलाकर बात करें और देखें कि वे कहां हैं और टीएनपीएल में कैसे योगदान करते हैं।"

Comments
English summary
Murli Vijay comeback after long 2 year break from Cricket, says it was for his family life
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X