• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Tilak Varma Profile: किराए के घर में गुजरा बचपन आज बने स्टार, पढ़ें IPL सनसनी 'तिलक वर्मा' के बारे में

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 13 मई। आईपीएल 2022 भले ही मुंबई इंडियंस के लिए अच्छा नहीं रहा लेकिन इस सीजन में उसे 'तिलक वर्मा' के रूप में एक ऊर्जावान और स्टाइलिश खिलाड़ी जरूर मिल गया है, जिसकी तारीफों से इस वक्त सोशल मीडिया गुलजार है। मात्र 19 साल के इस खिलाड़ी ने IPL के इसी सीजन से डेब्यू किया है और अपने पहले ही आईपीएल टूर्नामेंट में जिस तरह से उन्होंने अपने खेल का जलवा दिखाया उसे देखकर हर कोई हैरान रह गया है। उनके मुरीद खुद मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा हो गए हैं, तभी तो उन्होंने कहा कि 'तिलक वर्मा आने वाले वक्त में तीनों फॉर्मेट में देश के लिए खेल सकता है।'

पंत और शॉह भी पीछे

पंत और शॉह भी पीछे

रोहित शर्मा का ये बयान अपने आप में ही तिलक के खेल के बारे में सबकुछ बयां कर रहा है। आपको बता दें कि तिलक ने अपने 12 आईपीएल मैचों में 368 रन बनाए हैं और अपने इसी शानदार खेल की बदौलत उन्होंनेऋषभ पंत और पृथ्वी शॉह जैसे आईपीएल के सुपरस्टारों को पीछे छोड़ दिया है।

Live शो में खुले आम लड़की ने इमाम उल हक से पूछा-मुझसे शादी करोगे?, शर्म से लाल हुए क्रिकेटर, देखें VideoLive शो में खुले आम लड़की ने इमाम उल हक से पूछा-मुझसे शादी करोगे?, शर्म से लाल हुए क्रिकेटर, देखें Video

आर्थिक तंगी से गुजरा बचपन

आर्थिक तंगी से गुजरा बचपन

लेकिन आपको बता दें कि आज जिसका नाम लोगों की जुबान पर चढ़ा है उस तिलक वर्मा का यहां तक का क्रिकेट का सफर बिल्कुल आसान नहीं रहा है बल्कि यूं कहे कि काफी मुश्किलों से गुजरा है।

तिलक वर्मा के पिता इलेक्ट्रीशियन हैं

मूलरूप से हैदराबाद के रहने वाले तिलक वर्मा के पिता नम्बूरी नागराजू पेशे से इलेक्ट्रीशियन हैं, तिलक का एक बड़ा भाई भी है। घर में आर्थिक समस्या शुरू से ही थी ऐसे में तिलक के क्रिकेट के शौक को आगे बढ़ाना नम्बूरी नागराजू के लिए आसान नहीं था लेकिन उन्हें महसूस हो गया था कि उनके बच्चे में अभूतपूर्व प्रतिभा मौजूद है और उन्होंने कष्टों को झेलते हुए अपने बच्चे के क्रिकेट शौक को बढ़ाने का प्रण किया। इस बात का जिक्र खुद तिलक ने मुंबई इंडियंस से चुने जाने के बाद एक इंटरव्यू में किया था।

हमारा अपना घर भी नहीं है: वर्मा

हमारा अपना घर भी नहीं है: वर्मा

उन्होंने कहा था कि पापा को भाई की शिक्षा के लिए पैसे देने होते थे इसके बावजूद मेरे लिए क्रिकेट के सामान बल्ला, पैड सब खरीदकर लाते थे।उन्होंने कहा था कि हमारा अपना घर भी नहीं है, हम किराए के मकान में रहते हैं।अब मैं आईपीएल की सैलरी से अपने मम्मी-पापा को एक घर गिफ्ट करना चाहता हूं।

कोच की आंखों से छलके आंसू, भावुक था पल

उन्होंने ये भी कहा था जब आईपीएल की नीलामी हो रही थी और उनकी बोली लगाई जा रही थी तो उनके कोच की आंखों में आंसू थे और जब मुझे मुंबई इंडियंस ने 1.7 करोड़ में खरीदा था तो वो आंसू आंखों से छलक पड़े थे और उन्होंने मुझे गले लगा लिया था।

धोनी पर भी चढ़ा तमिल सिनेमा का बुखार, करने जा रहे हैं Kollywood में एंट्री? जल्द होगा ऐलानधोनी पर भी चढ़ा तमिल सिनेमा का बुखार, करने जा रहे हैं Kollywood में एंट्री? जल्द होगा ऐलान

जल्द हो सकता है सपना पूरा

जल्द हो सकता है सपना पूरा

8 नवंबर 2002 को जन्मे तिलक ने कहा था कि कुछ ऐसा ही हाल मेरे मम्मी-पापा का भी था, जब उन्हें आईपीएल की न्यूज मैंने दी थी। वो पल बहुत भावुक था। फिलहाल मैं आईपीएल के लिए काफी खुश हूं, मेरा सपना देश के लिए खेलना है और उनका सपना अब जल्द पूरा हो सकता है क्योंकि जिस तरह से रोहित शर्मा ने इस होनहार क्रिकेटर की तारीफ की है, वो काफी खास है, देखते हैं कि मुंबई इंडियंस का यंग पॉवर हाउस कब बनता है टीम इंडिया का 'तिलक'?

चारों ओर तिलक वर्मा का ही जलवा

गौरतलब है कि लेफ्टहैंडड तिलक वर्मा ने 30 दिसंबर 2018 को रणजी ट्रॉफी में हैदराबाद के लिए प्रथम श्रेणी में डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने 28 फरवरी 2019 को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में हैदराबाद के लिए ट्वेंटी 20 का पहला मैच खेला था। तो वहीं दिसंबर 2019 में, उन्हें 2020 अंडर -19 क्रिकेट विश्व कप के लिए भारत की टीम में नामित किया गया था।

Comments
English summary
Captain Rohit Sharma believes Mumbai Indians new star Tilak Varma will play all format for team India. here is Tilak Varma profile in hindi. read everything about this.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X