• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

शुभमन गिल ने 3 साल बाद खोला अपने डेब्यू मैच का वो राज, जब धोनी ने बढ़ाया था उनका मनोबल, जानिए क्या कहा था?

Google Oneindia News

भारतीय टीम के लिए अपना डेब्यू सफल बनाना हर किसी क्रिकेटर का सपना होता है, लेकिन अगर उस डेब्यू में कोई खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए तो हताशा जरूर होती है। कुछ ऐसा ही हुआ था टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल के साथ, जब उन्होंने जनवरी 2019 में अपना डेब्यू किया था और अपने डेब्यू में वो 21 गेंदों में 9 रन बनाकर आउट हो गए थे, लेकिन शुभमन गिल को उस वक्त टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने सलाह दी थी और उनका मनोबल बढ़ाने का काम किया था। अब कई सालों के बाद खुद शुभमन गिल ने धोनी की उस सलाह के बारे में बताया है।

Shubman gill and ms dhoni

एक शो के दौरान शुभमन गिल ने बताया है कि जनवरी 2019 में जब वो अपने डेब्यू में सफल नहीं रहे थे तो धोनी ने उनसे कहा था कि निराश होने की जरूरत नहीं है, आपका डेब्यू मुझसे तो अच्छा ही था। गिल ने बताया है कि जनवरी 2019 में हैमिल्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ उनका अंतरराष्ट्रीय डेब्यू हुआ था और उसमें वो 9 रन पर आउट हो गए थे। इसके बाद वो काफी निराश हुए थे और काफी दुख भी हुआ था। तब धोनी उनके पास गए और अपने डेब्यू की याद उन्हें दिलाई थी। धोनी ने शुभमन गिल से कहा था, "कम से कम आपका डेब्यू मेरे से बेहतर तो था।"

आपको बता दें कि धोनी की इस बात ने शुभमन गिल का मनोबल बढ़ाने का काम किया। उसके बाद तो शुभमन गिल ने कई मैचों में अच्छी पारियां खेली और अभी वो न्यूजीलैंड दौरे पर टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा हैं। वहीं आपको बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी ने साल 2004 में अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था। धोनी ने पहला मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेला था और वो अपने पहले ही मैच में बिना खाता खोले ही रन आउट हो गए थे।

धोनी की जगह कौन लेगा? वसीम जाफर ने चुना CSK के कप्तान के तौर पर सरप्राइज करने वाला नामधोनी की जगह कौन लेगा? वसीम जाफर ने चुना CSK के कप्तान के तौर पर सरप्राइज करने वाला नाम

Comments
English summary
MS Dhoni morale-boosting shubman gill remember his Debut
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X