• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

T20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा नहीं होंगे शमी, पूर्व भारतीय पेसर ने दिया बड़ा बयान

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली: इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के मैदानों पर टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा। टीम इंडिया ने भी विश्व कप के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज और आयरलैंड दौरे के लिए बीसीसीआई ने युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है। हालांकि, टीम के कई ऐसे सीनियर खिलाड़ी भी हैं, जिनका वर्ल्ड कप खेलना तय नहीं माना जा रहा। इनमें एक नाम स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) का भी है। वैसे ऐसा हम नहीं पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) का कहना है।

Recommended Video

    दिग्गज खिलाड़ी का बड़ा दावा Shami T20 World Cup टीम में नहीं होंगे शामिल | वनइंडिया हिंदी *Cricket
    Mohammed Shami

    प्लान में फिट नहीं बैठ रहे शमी
    हाल ही में गुजरात टाइटन्स की ओर से खेलते हुए शमी ने 16 मैचों में 20 विकेट चटकाए थे। आशीष नेहरा भी बतौर हेड कोच गुजरात का हिस्सा थे। नेहरा जी का मानना है कि शमी को अगले साल भारत में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए टीम में देखा जा सकता है, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप के लिए वह टीम के प्लान में फिट नहीं बैठते हैं।

    क्रिकबज पर उन्होंने कहा, ''ऐसा लगता है कि वह टी20 विश्व कप के लिए मौजूदा प्लान में टीम का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन हम सभी उसकी क्षमता को जानते हैं। अगर वह इस साल टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेलते हैं, तो भी भारत घर में उन्हें 2023 में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए निश्चित रूप से टीम में शामिल करेगा। हम इस साल ज्यादा वनडे नहीं खेलेंगे और शमी IPL के बाद इस समय ब्रेक पर थे। भारत उन्हें टेस्ट मैच के बाद इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में मौका दे सकता है।''

    T20I में प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं
    31 वर्षीय मोहम्मद शमी ने टीम इंडिया के लिए अपना पहला T20I 2014 में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था। पिछले 8 सालों में उनको केवल 17 T20I मैच खेलने का मौका मिला और वह 31.56 की औसत से कुल 18 विकेट ही ले सके। उनका सबसे बढ़िया प्रदर्शन 3/15 का रहा। हालांकि, पिछले साल यूएई में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के 5 मुकाबलों में शमी ने 23.33 की औसत से कुल 6 विकेट अपने नाम किए थे।

    ये भी पढ़ें:'कोई आपको चम्मच से नहीं खिलाएगा', बांग्लादेशी खिलाड़ियों पर भड़के शाकिब अल हसनये भी पढ़ें:'कोई आपको चम्मच से नहीं खिलाएगा', बांग्लादेशी खिलाड़ियों पर भड़के शाकिब अल हसन

    Comments
    English summary
    Mohammed shami not in the plan for t20 world cup says ashish nehra
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X