• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अपनी खराब फाॅर्म पर ईशान किशन ने तोड़ी चुप्पी, दिया क्रिस गेल का उदाहरण

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। इस बार आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस सबसे खराब प्रदर्शन करती दिखी है। मुंबई प्लेऑफ की दाैड़ से बाहर होने वाली सबसे पहली टीम बनी, साथ ही अंक तालिका में भी शुरू से नीचे ही रही। हालांकि, मुंबई में कई धाकड़ युवा बल्लेबाज थे, लेकिन उनका प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा। यहां तक कि ओपनर ईशान किशन भी कुछ खास नहीं कर सके, जो इस सीजन में नीलामी में बिकने वाले सबसे महंगे खिलाड़ी रहे। किशन को आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा। बल्लेबाज ने अब अपनी खराब फाॅर्म पर चुप्पी तोड़ते हुए क्रिस गेल का उदाहरण देकर जवाब दिया।

Ishaan Kishan

किशन ने इस सीजन में किए संघर्ष को लेकर कहा, "कभी-कभी सबसे बड़े खिलाड़ी भी संघर्ष कर सकते हैं। मैंने देखा है कि क्रिस गेल को हिटिंग शुरू करने के लिए समय लगता है। क्रिकेट में यह कभी सुनिश्चित नहीं हो सकता कि आपकी सिर्फ एक भूमिका है और मैदान में जाकर सिर्फ गेंद को ही हिट करना है। अगर आप टीम के बारे में सोचते हैं तो अपनी भूमिका को समझना ज्यादा जरूरी है।''

यह भी पढ़ें- 'वो नंबर 3 और 4 का खतरनाक खिलाड़ी है', शास्त्री बोले- जल्द भारत के लिए खेलेगा

किशन ने सीजन की शुरूआत लगातार दो फिफ्टी लगाकर की थी, लेकिन बाद में उनके बल्ले से छोटी-छोटी पारियां निकलती दिखीं। साथ ही स्ट्राइक रेट में भी गिरावट आई। इस साल किशन ही नहीं, बल्कि मुंबई के अन्य बल्लेबाज भी कुछ खास नहीं कर सके। किश मुंबई के लिए दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी हैं, जिसने 13 मैचों में 30.83 की औसत से 370 रन बनाए। वह इस आईपीएल में ज्यादातर मैचों में सुस्त दिख रहे थे और पावरप्ले में ही आउट हो जा रहे थे।

उन्होंने कहा, ''अगर दूसरी टीम का बाॅलर अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं तो आपको उनका सम्मान करना होगा और अगर आप विकेट बचा सकते हैं तो बाद में आने वाले बल्लेबाजों के लिए रन बनाना आसान हो जाता है। लेकिन हर समय एक ही स्थिति नहीं हो सकती। किसी दिन जब आप बड़े स्कोर का पीछा कर रहे हों तो आपको पूरी तरह से खुलकर खेलने की जरूरत है, आपको विपक्षी टीम की ताकत का विश्लेषण करने की जरूरत होती है, चाहे उनके पास डेथ पर गेंदबाजी करने के लिए अच्छे गेंदबाज हों या नहीं, या हमें विकेट बचाने हैं या नहीं।"

Comments
English summary
Ishan Kishan breaks silence on his poor form, gives example of Chris Gayle
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X