• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

वनडे सीरीज में आयरलैंड ने वेस्टइंडीज को चटाई धूल, पोलार्ड ने बताया इतिहास का सबसे खराब दिन

|
Google Oneindia News
IRE vsWI
Photo Credit: ICC/Twitter

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवर्स की सीरीज खेलने पहुंची आयरलैंड की टीम ने रविवार को बड़ा उलटफेर करते हुए वनडे क्रिकेट में इतिहास रच दिया है और पहली बार आईसीसी की किसी पूर्ण सदस्य टीम के खिलाफ उसके घर पर जाकर सीरीज को अपने नाम कर लिया है। दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली गई जिसका आगाज वेस्टइंडीज की टीम ने 24 रनों की जीत के साथ किया। सीरीज का दूसरा मैच कोरोना वायरस के चलते 11 के बजाय 13 जनवरी को रिशेड्यूल करना पड़ा, हालांकि इसके बावजूद मैच में बारिश का दखल मिला। बारिश के खलल की वजह से मैच की दूसरी पारी 50 के बजाय 36 ओवर्स तक सीमित कर दिया गया और आयरलैंड के सामने 168 रनों का लक्ष्य रखा गया। आयरलैंड की टीम ने इस स्कोर को 5 विकेट रहते हुए चेज कर लिया और जीत के साथ सीरीज बराबर कर ली।

और पढ़ें: 'अगर चुना गया भारतीय टेस्ट टीम का अगला कप्तान..', इस सवाल पर जानें क्या बोले जसप्रीत बुमराह

ऐसे में रविवार को जब दोनों टीमें सीरीज का आखिरी मैच खेलने उतरी तो दोनों के पास सीरीज को अपने नाम करने का अहम मौका था। आयरलैंड की टीम ने पहले गेंदबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 45 ओवर्स के अंदर 212 रन पर समेट दिया। वहीं रनों का पीछा करते हुए आयरिश बल्लेबाजों ने 45 ओवर्स में ही 8 विकेट खोकर 214 रन बनाये और 2 विकेट से मैच जीतकर इतिहास रच दिया।

और पढ़ें: ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद फ्रेंच ओपन में भी जोकोविच का खेलना हुआ मुश्किल, फ्रांस सरकार ने दी चेतावनी

सीरीज जीत कर आयरलैंड ने रचा इतिहास

सीरीज जीत कर आयरलैंड ने रचा इतिहास

आयरलैंड की टीम ने वेस्टइंडीज की टीम को 2-1 से मात देकर सीरीज अपने नाम की और वनडे क्रिकेट के इतिहास में किसी फुल टाइम नेशन के खिलाफ उसी के घर में अपनी पहली वनडे सीरीज जीती। वहीं ओवरऑल जीत के मामले में यह आयरलैंड की दूसरी सीरीज जीत है जो उसने फुल मेंबर टीम के सामने हासिल की हो, इससे पहले आयरलैंड की टीम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 2019 में वनडे सीरीज में जीत हासिल की थी। कोविड 19 के दखल के बीच शुरू हुए इस दौरे का आगाज भी ऐतिहासिक हुआ था, जहां पर आयरलैंड की टीम को यूएसए के खिलाफ टी20 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था।

वेस्टइंडीज के लिये इस हार को पचाना मुश्किल

वेस्टइंडीज के लिये इस हार को पचाना मुश्किल

वहीं वनडे सीरीज में आयरलैंड के हाथों मिली हार के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान कायरन पोलार्ड ने निराशा जताई है और कहा कि इस हार को पचाना काफी मुश्किल है, खासतौर से तब जब आप अपने घर पर खेल रहे हों। आयरलैंड के लिये एंडी मैकब्रेन और हैरी टेक्टर ने अर्धशतकीय पारियां खेलकर तीसरे मैच में टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। पोलार्ड ने हार को लेकर बात करते हुए कहा कि वेस्टइंडीज टीम के इतिहास का यह सबसे उदास भरा दिन था।

मैच के बाद बात करते हुए उन्होंने कहा,'यह हमारे लिये और वेस्टइंडीज क्रिकेट के लिये बेहद ही खराब दिन था। इस हार को पचा पाना काफी मुश्किल है। हमारी टीम में पिछले कुछ सालों में बल्लेबाजी काफी बड़ी समस्या रही है और गेंदबाजों के लिये हम जितना स्कोर खड़ा करते हैं उसे डिफेंड कर पाना आसान नहीं होता है। वो हमेशा विकेट निकालने के लिये अपनी जान लगाते हैं।'

इस वजह से वेस्टइंडीज को मिली हार

इस वजह से वेस्टइंडीज को मिली हार

पोलार्ड ने वेस्टइंडीज की शर्मनाक हार के पीछे पिच के बदले हुए मिजाज को दोषी ठहराया जिसके अनुसार दूसरी पारी में पिच काफी सपाट हो गई थी और कैरिबियाई गेंदबाजों को विकेट निकालने के लिये ज्यादा मेहनत करनी पड़ी।

उन्होंने कहा,'जाहिर सी बात है कि दूसरे हाफ में पिच ज्यादा सपाट हो गई थी और हमें ज्यादा मेहनत करनी पड़ी। यह हमारी तरफ से की गई ऐसी कोशिश थी जिसे काम करना चाहिये था। हमारे खिलाड़ी ज्यादा बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहे हैं, पर चीजें एक रात में नहीं बदल सकती है। यह सभी को साथ मिलकर काम करने का मामला है और हमें एक साथ बैठकर इस पर गहन विचार करने की जरूरत है कि वेस्टइंडीज क्रिकेट को आगे कैसे ले जाना है।'

Comments
English summary
ireland beats West Indies in Historic ODI Series kieron Pollard says Sad Day for Caribbean cricket
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X
Desktop Bottom Promotion