• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

IPL Auction के लिए करीबन 1000 खिलाड़ियों ने किया रजिस्ट्रेशन, विदेशी नामों में ऑस्ट्रेलिया का दबदबा

आईपीएल नीलामी का आयोजन 23 दिसम्बर को होना है। इसके लिए खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन का काम पूरा कर लिया है। विदेशी खिलाड़ियों में ऑस्ट्रेलिया का दबदबा है। भारत से सबसे ज्यादा रजिस्ट्रेशन हुए हैं।
Google Oneindia News

IPL Auction: आईपीएल में पिछले साल एक बड़ा ऑक्शन देखने को मिला था। इस साल ऐसा देखने को नहीं मिलेगा लेकिन ऑक्शन जरुर होगा। बीसीसीआई ने इसे लेकर पहले से ही स्थिति साफ कर दी है। रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की सूची आने के बाद आईपीएल ऑक्शन की तैयारियां शुरू कर दी गई थी। बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि 23 दिसम्बर को नीलामी होगी। इसका आयोजन केरल के कोच्चि में किया जाएगा। बोर्ड की तरफ से तैयारी जारी है।

<strong>Ind vs Ban: बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, दिग्गज खिलाड़ी भारत के खिलाफ पहले वनडे से बाहर</strong>Ind vs Ban: बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, दिग्गज खिलाड़ी भारत के खिलाफ पहले वनडे से बाहर

Recommended Video

    IPL 2023: Auction कब, किन खिलाड़ियों पर लगेगी बोली ? IPL की सारी जानकारी | वनइंडिया हिंदी *Cricket

    IPL
    करीबन हज़ार खिलाड़ियों ने किया रजिस्ट्रेशन
    आईपीएल की लोकप्रियता का अंदाजा नीलामी के रजिस्ट्रेशन के आंकड़ों से ही लग जाता है। नीलामी के लिए कुल 991 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। भारत से इस लिस्ट में 714 खिलाड़ी शामिल हैं। बाकी 227 नाम विदेशी हैं। दस टीमों वाले इस टूर्नामेंट के लिए बड़ा ऑक्शन नहीं होगा लेकिन रजिस्ट्रेशन काफी संख्या में हुआ है। आईपीएल में खेलने के लिए हर खिलाड़ी लालयित रहता है क्योंकि यह वर्ल्ड की बेस्ट लीग है।अन्य सभी लीग्स आईपीएल के सामने पानी भरती हैं।
    ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का दबदबा
    ऑक्शन के लिए रजिस्टर्ड कुल 991 खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा नाम ऑस्ट्रेलिया से हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने लिस्ट में अपना सिक्का जमाया है। कुल 57 कंगारू खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। दूसरे नम्बर पर दक्षिण अफ्रीका का नाम आता है। दक्षिण अफ्रीका से कुल 52 खिलाड़ी शामिल हैं। वेस्टइंडीज से 33 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। इंग्लैंड से भी 31 खिलाड़ी इसमें शामिल हैं।
    भारत से सबसे ज्यादा नाम
    इस लिस्ट में भारत से सबसे ज्यादा खिलाड़ी शामिल हैं। कुल 714 खिलाड़ियों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। एक और खास बात यह भी है कि 19 कैप्ड भारतीय खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। रिटेन और रिलीज नामों के बाद रजिस्ट्रेशन कराने वाले खिलाड़ियों की जानकारी सामने आई है। हालांकि नीलामी में सभी नाम शामिल नहीं होंगे। इसमें शॉर्टलिस्ट नामों को नीलामी में शामिल किया जाएगा।

    Comments
    English summary
    IPL Auction: Total 991 Players registered for the auction Indians and Australians dominating
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X