• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IPL 2022 : आखिरी ओवर में गुजरात ने दर्ज की रोमांचक जीत, फाइनल में बनाई जगह

|
Google Oneindia News

कोलकाता : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के क्वालिफायर-1 मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने राजस्थान राॅयल्स को एक रोमांचक मैच में 7 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 189 रनों का लक्ष्य रखा था। गुजरात को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रन चाहिए थे, लेकिन डेविड मिलर ने पहली तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्के लगातर मैच खत्म कर दिया। अब फाइनल 29 मई को होगा, जबकि राजस्थान अब एलिमिनेटर में जीतने वाली टीम के साथ क्वालिफायर-2 में भिड़ेगी।

IPL 2022

पांड्या और डेविड मिलर रहे जीत के हीरो
गुजरात टाइटंस की जीत के हीरो कप्तान हार्दिक पांड्या और डेविड मिलर रहे, जिन्होंने तेज पारियां खेलीं। डेविड मिलर ने 38 गेंदों में नाबाद 68 रन बनाए। उन्होंने 3 चाैके व 5 छक्के लगाए। उन्हें इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच अवार्ड से सम्मानित किया गया। उनके अलावा कप्तान हार्दिक पांड्या ने 27 गेंदों में 40 रन का योगदान दिया। ओपनिंग करने आए विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा खाता भी नहीं खोल सके थे, लेकिन शुबमन गिल ने मैथ्यू वेड के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी की। गिल 21 गेंदों में 35 रन बनाकर रन आउट हुए।

यह भी पढ़ें- वेंकटेश अय्यर बोले- वो खेल के सुपरस्टार हैं, उनके साथ मेरा कोई कंपटीशन नहीं

फिर 85 के स्कोर पर वेड भी 30 गेंदों में 35 रन बनाकर ओबेद मैककाॅय का शिकार बन गए। इसके बाद हार्दिक और मिलर ने विकेट नहीं खोने दिया और टीम को जीत दिलाकर फाइनल में पहुंचा दिया। राजस्थान की ओर से गेंदबाजी करते हुए ओबेद मैककॉय और ट्रेंट बोल्ट ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान टीम शुरूआत खराब रही। यशस्वी जायसवाल 3 रन बनाकर आउट हो गए। संजू सैमसन और बटलर ने 47 गेंदों में 68 रन की साझेदारी कर टीम को संभाला। संजू अर्धशतक के करीब थे, लेकन 26 गेंदों में 5 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 47 रन बनाकर आउट हो गए। फिर देवदत्त पडिक्कल ने भी 20 गेंदों में 28 रनों का योगदान दिया। जोस बटलर शांत थे, लेकिन फिर उन्होंने 17वें ओवर में गियर बदला। हार्दिक और राशिद को उनका कैच छोड़ना महंगा पड़ा। बटलर ने 38 गेंदों में 39 रन बनाए थे, लेकिन फिर अगली 18 गेंदों में 50 रन बना दिए। इस तरह बटलर 56 गेंदों में 12 चौकों और दो छक्कों की मदद से 89 रन बनाए। गुजरात की ओर से मोहम्मद शमी, यश दयाल, साई किशोर और कप्तान हार्दिक पांड्या ने एक-एक विकेट लिया। अब आईपीएल 2022 का एलिमिनेटर मैच बुधवार (25 मई) को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में खेला जाएगा। यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में भी खेला जाएगा।

Comments
English summary
IPL 2022: In the last over, Gujarat registered a thrilling win, Rajasthan Royals lost match
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X