• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

भारत के न्यूजीलैंड दौरे के लिए VVS Laxman बने हेड कोच, राहुल द्रविड़ को मिला रेस्ट

Google Oneindia News

T20 वर्ल्ड कप से भारतीय क्रिकेट टीम की विदाई के बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ को आने वाले न्यूजीलैंड दौरे के लिए रेस्ट दिया गया है और वीवीएस लक्ष्मण इस पोस्ट पर अपनी जिम्मेदारी शुक्रवार को संभालेंगे। न्यूजीलैंड टूर के बाद राहुल द्रविड़ अपने कोच के काम को फिर से शुरू कर देंगे। कीवी टूर के बाद भारतीय टीम को बांग्लादेश का दौरा भी करना है और बांग्लादेश के खिलाफ 4 दिसंबर को भारतीय टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेलेगी क्योंकि उनके न्यूजीलैंड दौरे पर अंतिम वनडे मैच 30 नवंबर को खेला जाएगा।

Rahul Dravid

न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय टीम की तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को होगा। वीवीएस लक्ष्मण नेशनल क्रिकेट अकादमी के चीफ हैं और छोटे-छोटे अंतराल पर भारतीय क्रिकेट टीम के कोच की जिम्मेदारी संभालते रहते हैं। उन्होंने आयरलैंड और जिंबाब्वे के साथ भारतीय टीम की यात्रा की थी और टी-20 वर्ल्ड कप से पहले संपन्न हुई दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज में भी उन्होंने कोचिंग दी थी। इसके अलावा लक्ष्मण ने अंडर-19 टीम में भी कोचिंग दी है।

भारतीय टीम ने अपने कोचिंग स्टाफ के अलावा विराट कोहली, केएल राहुल और रोहित शर्मा जैसे सीनियर खिलाड़ियों को भी आराम दिया है भारत के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या T20 सीरीज के लिए कप्तान होंगे जबकि शिखर धवन को वनडे टी20 की कप्तानी दी गई है।

दिल में रह गई अधूरे सपने की निराशा, विराट कोहली ने बताया ऑस्ट्रेलिया से खाली हाथ लौटना कैसा लगादिल में रह गई अधूरे सपने की निराशा, विराट कोहली ने बताया ऑस्ट्रेलिया से खाली हाथ लौटना कैसा लगा

अभी साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप को देखते हुए टी-20 मैचों की संख्या धीरे-धीरे कम होती जाएगी और भारतीय टीम अगले साल वनडे और टेस्ट मैच अधिक खेलेगी। यह माना जा रहा है कि युवाओं की भरमार रहेगी और सीनियर खिलाड़ियों को धीरे-धीरे अपने रास्ते खुद बनाने होंगे।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया में हुए टी-20 वर्ल्ड कप के लीग मैचों में ठीक ठाक प्रदर्शन किया था हालांकि वे वहां साउथ अफ्रीका से हार गए थे और पाकिस्तान के खिलाफ भी बहुत ही करीबी मैच खेला था। इसके बाद भारत सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ बिल्कुल बेरंग दिखाई दिया और वे किसी भी दर्जे पर इंटरनेशनल लेवल का क्रिकेट खेलते हुए नहीं दिखे। अंग्रेजों ने मात्र 16 ओवर में बिना कोई विकेट खोए 170 रनों का टारगेट हासिल कर लिया था और अब मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में 13 नवंबर को पाकिस्तान के साथ इंग्लैंड का मुकाबला होने जा रहा है।

Comments
English summary
India tour of New Zealand 2022: VVS Laxman will be head coach as Rahul Dravid rested
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X