• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

संन्यास लेने की उम्र में दिनेश कार्तिक का कारनामा, बोले- ये है मेरा मोस्ट स्पेशल कमबैक

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 24 मई: अपने दो दशक लंबे क्रिकेट करियर में दिनेश कार्तिक ने वह सब कुछ देख लिया है जो कई खिलाड़ी नहीं देख पाते। इतने उतार-चढ़ाव के बावजूद इस वरिष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज ने कभी हार नहीं मानी और एक बार फिर से भारतीय टीम में अविश्वसनीय वापसी करके कई लोगों को प्रेरणा देने का काम किया। दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2022 के दौरान दिखाया कि किस तरह से मुश्किल परिस्थितियों में भी अपनी टीम को जिताकर दिखाया जाता है।

जब बहाव के विपरीत तैरना है तो

जब बहाव के विपरीत तैरना है तो

कई लोगों को जब बहाव के विपरीत तैरना होता है तो मझधार में जाकर उम्मीद छोड़ देते हैं लेकिन दिनेश कार्तिक ने ऐसे कई युवाओं को रास्ता दिखाया है। दिनेश कार्तिक की यह वापसी भारतीय क्रिकेट में किसी भी खिलाड़ी की वापसी की एक महान कहानी है। आरसीबी ने दिनेश कार्तिक को मौजूदा सीजन में लिया और इस खिलाड़ी ने अपने हुनर से निचले क्रम पर एबी डिविलियर्स की कमी नहीं खलने दी और आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम प्लेऑफ में पहुंच चुकी है

कई लोगों ने मुझसे उम्मीद करना ही छोड़ दिया था

कई लोगों ने मुझसे उम्मीद करना ही छोड़ दिया था

दिनेश कार्तिक आरसीबी को प्लेऑफ में पहुंचने से पहले ही बता चुके हैं कि उनका एकमात्र मकसद भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बनाना है। वर्ल्ड कप फिर से खेलना है। कार्तिक ने आरसीबी की आधिकारिक वेबसाइट पर बात की और कहा कि वे बहुत खुश हैं बहुत संतुष्ट हैं। दिनेश कार्तिक ने अपनी वापसी को बेहद स्पेशल बताया है। वे कहते हैं, "मैं बहुत खुश हूं। मैं बहुत संतुष्ट हूं और यह मेरा बहुत ही स्पेशल वापसी है क्योंकि कई लोगों ने मुझसे उम्मीद करना ही छोड़ दिया था। मैंने इस वापसी के लिए जो भी कुछ करना था वह किया। मेरी इस वापसी के दौरान कई सारी चीजें स्पेशल रही।"

फिनिशर की भूमिका दी गई और कार्तिक ने RCB को निराश नहीं किया

फिनिशर की भूमिका दी गई और कार्तिक ने RCB को निराश नहीं किया

कार्तिक ने इंग्लैंड में 2019 में वर्ल्ड कप खेला था और उसके बाद में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए नहीं खेले लेकिन अब वे 9 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की T20 सीरीज के लिए खेलने के लिए तैयार है। उम्मीद है कार्तिक को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी।

कार्तिक ने इस साल आरसीबी के लिए 9 पारियों में 57 की औसत और 191 की चौंकाने वाली स्ट्राइक से 287 रन बनाए हैं। उन्हें फिनिशर की भूमिका दी गई और कार्तिक ने उन्हें निराश नहीं किया।

हमेशा के लिए आरसीबी के कर्जदार रहेंगे- डीके

हमेशा के लिए आरसीबी के कर्जदार रहेंगे- डीके

कार्तिक ने आरसीबी के मुख्य कोच संजय बांगर और क्रिकेट संचालन निदेशक माइक हेसन की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि इस साल की शुरुआत में सबसे पहले उन्हें बड़ी नीलामी में चुनने और फिर उन्हें एक क्लियर और स्पेशन रोल देने के लिए वह हमेशा के लिए आरसीबी के कर्जदार रहेंगे।

कार्तिक ने कहा, "मुझे लगता है कि उन्होंने मुझे उस भूमिका को निभाने के लिए क्लियर रोल दिया जो मैं करना चाहता था, कई मायनों में मैं आरसीबी का ऋणी हूं कि उसने मुझे चुना और मुझे वह भूमिका दी, मुझ पर विश्वास किया। टीम आरसीबी के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहता हूं। इसलिए, यह एक बहुत ही सुखद एहसास है।"

कार्तिक अगली बार बुधवार को कोलकाता में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ एलिमिनेटर में नजर आएंगे।

Comments
English summary
IND vs SA: Dinesh Kathik done almost impossible comeback, says it is most special
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X