• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'Sanju Samson मौका मिलने के हकदार हैं,' न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी ने की मांग

संजू सैमसन और ऋषभ पन्त को लेकर बहस चलती रहती है। पन्त की जगह सैमसन को टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की मांग भी उठ रही है। इस बहस में न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी साइमन डूल ने सैमसन का समर्थन किया है।
Google Oneindia News

ऋषभ पन्त को भारतीय टीम में लगातार मौके मिलने के कारण संजू सैमसन ज्यादातर समय टीम से बाहर ही रहते हैं। उनको टीम में शामिल करने की मांग लगातार उठती है। ऋषभ पन्त की खराब फॉर्म पर भी सवाल खड़े होते रहते हैं। इससे ऋषभ पन्त और संजू सैमसन को लेकर एक बहस छिड़ी हुई है। न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी साइमन डूल भी इस बहस में कूद पड़े हैं। उन्होंने संजू सैमसन का समर्थन किया है। डूल का मानना है कि सैमसन को मौका मिलना चाहिए।

श्रीलंका टीम के तीन खिलाड़ियों ने एक ही दिन में की शादी, अफगानिस्तान के खिलाफ चल रही सीरीजश्रीलंका टीम के तीन खिलाड़ियों ने एक ही दिन में की शादी, अफगानिस्तान के खिलाफ चल रही सीरीज

Recommended Video

    IND vs NZ: India की जीत की उम्मीद पर बारिश करेगी हमला, मैच रद्द होना तय | वनइंडिया हिंदी *Cricket
    संजू सैमसन कम नहीं हैं

    संजू सैमसन कम नहीं हैं

    साइमन डूल का कहना है कि एकदिवसीय क्रिकेट में ऋषभ पन्त ने 30 से कम मैचों में 35 के औसत से रन बनाए हैं। वहीं सैमसन ने 11 मुकाबलों में ही 60 के औसत से रन किये हैं। मुझे नहीं लगता है कि वह विकेटकीपर के तौर पर भी कम हैं। मैं बस यही सोचता हूँ कि सैमसन भी एक मौका मिलने के हकदार हैं।

    पन्त रेड बॉल क्रिकेट में अच्छे हैं

    पन्त रेड बॉल क्रिकेट में अच्छे हैं

    साइमन डूल ने कहा कि ऋषभ पन्त और संजू सैमसन के बीच बहस दिलचस्प है। पन्त ने रेड बॉल क्रिकेट में अच्छा किया है। उनके बारे में चर्चा भी होती रहती है कि किस तरह वह भविष्य में खेलेंगे। सफेद गेंद क्रिकेट में वह अच्छे नहीं रहे हैं। रेड बॉल क्रिकेट में वह विकेटकीपर बल्लेबाज हैं और यह अच्छी बात है। क्या वह सफेद गेंद क्रिकेट में भी विकेटकीपर बल्लेबाज हैं? मैं तो इस बात से सहमत नहीं हूं।

    सीमित ओवर क्रिकेट में नाकाम रहे हैं पन्त

    सीमित ओवर क्रिकेट में नाकाम रहे हैं पन्त

    ऋषभ पन्त सफेद गेंद क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं। एकदिवसीय क्रिकेट में उन्होंने 25 मुकाबले खेलकर 855 रन बनाए हैं। टी20 क्रिकेट में उनको काफी मौके मिले हैं। इस प्रारूप में पन्त ने 66 मैच खेलते हुए 987 रन बनाए हैं। इन आंकड़ों के कारण ही आलोचना होती रही है और सैमसन को लाने की मांग उठ रही है। पन्त की क्षमता को देखते हुए उनको लगातार मौके मिले हैं लेकिन वह फायदा उठाने में सफल नहीं रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ क्राइस्टचर्च में होने वाले तीसरे वनडे मैच में प्लेइंग इलेवन देखने लायक होगी। एक बार फिर से ऋषभ पन्त और संजू सैमसन के ऊपर नज़रें रहेंगी।

    Comments
    English summary
    IND vs NZ: Sanju Samson should get an opportunity says Simon Doull
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X