• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

11 में 10 बार फेल हुए पंत, सैमसन ने पिछली 5 पारियों में रन किए, शशि थरूर ने अनदेखी पर उठाया सवाल

कांग्रेस के नेता शशि थरूर ने केरल के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन की टीम इंडिया में हो रही लगातार अनदेखी के लिए एक ट्वीट किया है। उन्होंने ऋषभ पंत पर भी निशाना साधा है।
Google Oneindia News

भारतीय टीम क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का अंतिम मुकाबला खेल रही है और जैसा की अनुमान था टीम इंडिया ने वही प्लेइंग इलेवन उतारी है जो पिछले मैच में थी। यानी फिर से आंख बंद करके ऋषभ पंत को संजू सैमसन के ऊपर मौका दिया गया। ये बल्लेबाज लगातार मिल रहे मौकों को लंबे समय से बर्बाद कर रहा है और सैमसन ने बेहद ही मुश्किल से मिले मौकों पर भी खुद को साबित करने में कसर नहीं छोड़ी लेकिन कोच और कप्तान को हमेशा से पंत दुलारे लगते हैं क्योंकि वे कुछ ऐसी पारियों को अंजाम दे चुके हैं जो भारतीय क्रिकेट इतिहास के मील के पत्थरों में एक हैं।

 एक बार फिर से पंत को मौका दिया

एक बार फिर से पंत को मौका दिया

लेकिन बात वही है कि देश के लिए खेलते हुए कुछ महान पारियों के दम पर आप अपने करियर को कितना आगे खींच पाएंगे। पंत की क्षमता शायद सैमसम से ज्यादा हो लेकिन कंसिस्टैंसी किसी स्कूली क्रिकेटर जैसी ही है। ताजा मुकाबले में एक बार फिर से पंत को मौका दिया और उन्होंने डेरिल मिशेल की गेंद पर अपना विकेट 10 रन बनाकर गंवा दिया। जब पंत बैटिंग के लिए आए तब भारत के पास ढेरों ओवर बाकी थे और पंत जमने के बाद एक बढ़िया पारी खेलकर खुद पर से किसी की जगह लेने का बोझ उतार फेंक सकते थे लेकिन वे पुल करने के फेर में धरे गए और संजू सैमसन की अनदेखी की टीस फैंस के दिलों में और गहरा गई।

शशि थरूर ने संजू सैमसन को बाहर करने पर सवाल उठाया

शशि थरूर ने संजू सैमसन को बाहर करने पर सवाल उठाया

कांग्रेस के दिग्गज नेता और तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर ने संजू सैमसन को बाहर करने पर सवाल उठाया है। उनका कहना है कि वीवीएस लक्ष्मण कहते हैं पंत ने नंबर चार पर बढ़िया प्रदर्शन किया है तो उनको सपोर्ट करना महत्वपूर्ण है। थरूर आगे कहते हैं कि पंत बढ़िया ऑउट ऑफ प्लेयर हैं जो पिछले 11 में 10 पारियों में फेल रहे जबकि सैमसन का वनडे औसत 66 का है। उन्होंने पिछले पांच मैचों में रन बनाए लेकिन अब बैंच पर बैठे हुए हैं। आंकड़ो पर जाइए।

भारतीय पारी लड़खड़ाई

भारतीय पारी लड़खड़ाई

बता दें वीवीएस लक्ष्मण इस न्यूजीलैंड दौरे पर हेड कोच का काम संभाल रहे हैं। भारत ने पहले हार्दिक पांड्या की कमान में संजू सैमसन की अनदेखी देखी और फिर शिखर धवन की कप्तानी में वनडे सीरीज में भी यही हाल देखने को मिला।

ताजा मुकाबले की बात करें तो भारत ने टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करने का फैसला किया लेकिन श्रेयस अय्यर के 49 रनों पर आउट होने के बाद भारतीय पारी लड़खड़ा गई है और 25.3 ओवर में 121 रनों पर पांच विकेट आउट हो गए हैं।

FIFA World Cup: सेनेगल ने खत्म किया 20 साल का इंतजार, इक्वाडोर को हराकर नॉकआउट में पहुंचाFIFA World Cup: सेनेगल ने खत्म किया 20 साल का इंतजार, इक्वाडोर को हराकर नॉकआउट में पहुंचा

Comments
English summary
IND vs NZ: Rishabh Pant fails again, Shashi Tharoor questions why is Sanju Samson on bench
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X