India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

पंत के बल्ले से विस्फोट के बाद उमरान का गेंद से धमाका, अंग्रेज बल्लेबाज का मीडिल स्टंप उड़ाया- VIDEO

|
Google Oneindia News

डर्बी, 2 जुलाई: बर्मिंघम के एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट के पहले दिन दुनिया ने ऋषभ पंत की तूफानी पारी को देखा था, उस पारी को एक घंटा भी नहीं बीता था कि एक अन्य भारतीय टीम टेस्ट स्थल से लगभग 57 किमी दूर डेब्री में वार्म-अप मैच खेलने के लिए तैयार थी। मुकाबला डर्बीशायर के खिलाफ था। अगर एजबेस्टन में पंत और जडेजा हीरो थे, तो डर्बी में उमरान मलिक और दीपक हुड्डा थे। आयरलैंड के खिलाफ पिछले हफ्ते पदार्पण करने वाले जम्मू के तेज गेंदबाज पाकिस्तान के टेस्ट क्रिकेटर शान मसूद के नेतृत्व वाली डर्बीशायर की टीम के खिलाफ आग उगल रहे थे।

अपनी लाइन और लेंथ के साथ हाजिर उमरान

अपनी लाइन और लेंथ के साथ हाजिर उमरान

कप्तान दिनेश कार्तिक द्वारा पावरप्ले के आखिरी ओवर में बॉलिंग में लाए गए मलिक का तुरंत प्रभाव पड़ा। ओवर की पहली दो गेंदों में बैक-टू-बैक बाउंड्री के लिए हिट होने के बाद मलिक ने ल्यूस डू प्लॉय को 9 रन पर साफ कर दिया। उमरान की अक्सर आलोचना होती है कि वे निरंतरता नहीं दिखा पाते लेकिन वे शुक्रवार को अपनी लाइन और लेंथ के साथ हाजिर थे।

गेंद मिडिल स्टंप से टकराकर उड़ गई

गेंद मिडिल स्टंप से टकराकर उड़ गई

उन्होंने कुछ टाइट ओवर फेंके और फिर अंत में दूसरे स्पेल के लिए वापस लाया गया। अपने स्पेल की आखिरी गेंद पर, उमरान मलिक ने दिखाया कि क्यों उन्हें डेल स्टेन जैसे महान लोगों सहित कई लोगों द्वारा एक विशेष प्रतिभा के रूप में माना जाता है। उन्होंने तेज गति से एक लेंथ बॉल फेंकी। तब दाएं हाथ के बल्लेबाज ब्रुक गेस्ट तेजी से रन बनाने के फेर में बैट को हवा में घुमा बैठे लेकिन गेंद से कोई संपर्क करने में असफल रहे। गेंद मिडिल स्टंप से टकराकर उड़ गई।

फिर एक समय में दो जगह पर मौजूद थी टीम इंडिया

फिर एक समय में दो जगह पर मौजूद थी टीम इंडिया

उमरान मलिक ने अपने चार ओवरों में 31 रनों पर 2 विकेट के आंकड़े के साथ स्पैल को समाप्त किया। यह प्रदर्शन उमरान को अच्छी स्थिति में रखने के लिए तैयार है। उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ डबलिन में दूसरे टी 20 में भी दबाव भरा अंतिम ओवर तब फेंका था जब भारत को 4 गेंद पर 17 रन रोकने की आवश्यकता थी और मलिक ने ऐसा सफलता पूर्वक करके दिखा दिया।

इस तरह से भारत के गेंदबाजों ने मेजबान टीम को 8 विकेट पर 150 रनों पर रोककर अच्छा काम किया। उमरान मलिक के अलावा, बाएं हाथ के सीमर अर्शदीप सिंह ने 29 रन देकर 2 विकेट लिए, जबकि अक्षर पटेल और वेंकटेश अय्यर ने एक-एक विकेट लेकर वापसी की।

यहां देखें वीडियो-

दीपक हुड्डा (56) और सूर्यकुमार यादव (36 *) ने तब बढ़िया बैटिंग की और भारत ने केवल 16.4 ओवर में सात विकेट लेकर लक्ष्य का पीछा किया। संजू सैमसन ने भी शीर्ष क्रम पर 38 रनों का योगदान दिया।

भारत 7 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले 3 जुलाई को नॉटिंघमशायर के खिलाफ एक और अभ्यास मैच खेलेगा।

शतकवीर ऋषभ पंत का बयान, मैं हर मैच में अपना 100 फीसदी योगदान देने की करता हूं कोशिशशतकवीर ऋषभ पंत का बयान, मैं हर मैच में अपना 100 फीसदी योगदान देने की करता हूं कोशिश

Comments
English summary
IND vs ENG: Umran Malik clean bowled English batter after Rishabh Pant stormy century- Watch
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X