• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

इंग्लैंड के खिलाफ T20 सीरीज से पहले दो प्रैक्टिस खेल में भारत की कप्तानी करेंगे दिनेश कार्तिक

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 1 जुलाई: भारत 1 जुलाई और 3 जुलाई को क्रमशः डर्बीशायर और नॉर्थम्पटनशायर के खिलाफ दो टी20 प्रैक्टिस मैच खेलेगा और दिनेश कार्तिक दो मैचों के लिए भारतीय टीम की कमान संभालने के लिए तैयार हैं। इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज 7 जुलाई से शुरू होगी और तीन मैचों की वनडे सीरीज 12 जुलाई से शुरू होगी।

IND vs ENG: Dinesh Karthik to lead Team India in warm up match before T20I series

कार्तिक इससे पहले भारतीय घरेलू सर्किट में तमिलनाडु जैसी टीमों की कप्तानी कर चुके हैं। उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी भी की और उन्हें 2018 में प्ले-ऑफ में पहुंचाया।

कार्तिक इस समय बल्ले से भी शानदार फॉर्म में हैं, उन्होंने खुद को एक भरोसेमंद फिनिशर के रूप में स्थापित किया है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के साथ एक शानदार आईपीएल सीजन के बाद, उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज और आयरलैंड के खिलाफ विदेशी सीरीज के लिए भारत की टीम में वापसी की।

कोहली फिर नहीं दिखा पाए करामात, खतरा एंडरसन से था, विकेट 'लीजेंड किलर' ने ले लियाकोहली फिर नहीं दिखा पाए करामात, खतरा एंडरसन से था, विकेट 'लीजेंड किलर' ने ले लिया

कार्तिक ने इस साल आईपीएल में 16 मैचों में 55 की औसत और 183.33 के स्ट्राइक रेट से 330 रन बनाए हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला में कुछ उपयोगी भूमिकाएं निभाईं हैं, जिसमें उन्होंने 46 की औसत और 158.62 की स्ट्राइक रेट से 92 रन बनाए। वह साउथेम्प्टन में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच के लिए 18 सदस्यीय टीम में भी शामिल हैं।

भारतीय क्रिकेट एक ऐसे दौर में हैं जहां कई खिलाड़ी एक साथ कप्तानी करते हुए दिखाई दे रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में ऋषभ पंत कप्तान दिखे, फिर आयरलैंड के खिलाफ हार्दिक पांड्या थे और अब इंग्लैंड के खिलाफ सफेद गेंद सीरीज में रोहित फिर से कमान संभालने की स्थिति में होंगे।

मजेदार बात यह है कि टेस्ट क्रिकेट में भी इस समय युवा जसप्रीत बुमराह कप्तानी कर रहे हैं। जब से विराट कोहली ने कप्तानी से इस्तीफा दिया है, भारत अनेक कप्तानों के साथ अपने क्रिकेट को आगे बढ़ा रहा है।

Comments
English summary
IND vs ENG: Dinesh Karthik to lead Team India in warm up match before T20I series
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X