• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

अंतिम ओवरों की गेंदबाजी को दोष दें या पहली पारी की बल्लेबाजी को, रोहित शर्मा ने बताया हार का कारण

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का मानना है कि ये करीबी मुकाबला था। रोहित ने 40 ओवर तक गेंदबाजी के लिए बॉलरों को क्रेडिट दिया और बैटिंग में पर्याप्त रन ना बना पाने को लेकर बात की।
Google Oneindia News
IND vs BAN ODI: Rohit Sharma

भारत को बांग्लादेश के खिलाफ एक अप्रत्याशित हार का सामना तब करना पड़ा जब ढाका के शेरे बांग्ला स्टेडियम में बांग्लादेश ने रोहित शर्मा एंड कंपनी को 1 विकेट से मात दे दी। भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 186 ही रन बनाए थे जिसके जवाब में बांग्लादेश ने 46 ओवर में ये टारगेट हासिल कर लिया। मुकाबला बहुत ही क्लोज था क्योंकि इस जीत के हीरो मेहदी हसन मिराज को 10वें विकेट के लिए रिकॉर्ड 51 रनों की साझेदारी करनी पड़ी जिसके बाद वह भारत के जबड़े से जीत छीन पाए।

 यह बहुत ही करीबी मुकाबला था

यह बहुत ही करीबी मुकाबला था

रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा कि यह बहुत ही करीबी मुकाबला था जहां हमने काफी अच्छी वापसी की लेकिन हमने बल्लेबाजी बेहतर नहीं की। हमारा स्कोर कम था लेकिन हमारी गेंदबाजी ठीक-ठाक रही और बांग्लादेश ने अंतिम क्षणों में अपनी नसों पर काबू पाए रखा।

बता दें भारत में मेहंदी हसन के आने से पहले काफी अच्छी गेंदबाजी की थी लेकिन बाद में उन्होंने घटिया फील्डिंग और बॉलिंग दोनों की। यहां तक की नाजुक मौकों पर नो-बॉल भी फेंकी और कैच भी छोड़े। रोहित कहते हैं कि निश्चित तौर पर हम अंत में भी अच्छी गेंदबाजी करना चाहते थे लेकिन हमने इससे पहले के ओवरों में विकेट भी लिए और बढ़िया गेंदबाजी भी की। हमारे पास बस स्कोरबोर्ड पर ज्यादा रन नहीं थे। अगर 20-30 और होते तो फायदा मिल सकता था।

हम 240 से 250 रनों की ओर देख रहे थे

हम 240 से 250 रनों की ओर देख रहे थे

हालांकि रोहित की बात में दम नजर नहीं आता है क्योंकि जिस तरीके से इस पिच पर भारतीय गेंदबाजी बांग्लादेश के विकेटों को उड़ा रही थी उस हिसाब से भारत बांग्लादेश को जीत मिलने के लिए अपने अंतिम ओवरों में किए गए प्रदर्शन के सिवा किसी और को दोष नहीं दे सकता है। यह ठीक है कि स्कोर काफी काम था लेकिन भारत की टीम स्कोर को बहुत अच्छे से डिफेंड करती हुई दिखाई दे रही थी। रोहित ने कहा कि हम 240 से 250 रनों की ओर देख रहे थे लेकिन जब विकेट जाते हैं तो यह मुश्किल होता है। हमें इस तरह की विकेट पर खेलना सीखना होगा।

हमारे लिए कोई बहाना नहीं है

हमारे लिए कोई बहाना नहीं है

रोहित ने कहा हमारे लिए कोई बहाना नहीं है क्योंकि हमें पता है ऐसी विकेटों पर कैसे खेल दिखाते हैं। रोहित ने कहा कि खिलाड़ियों को दबाव में बेहतर खेलना सीखना होगा और मुझे उम्मीद है कि यह खिलाड़ी जरूर सीखेंगे। अगले मैच में शायद हम चीजों को बदलने में कामयाब रहे और क्योंकि हमें पता है कि हमें इस तरह की परिस्थितियों में क्या करने की जरूरत है।

फिलहाल बांग्लादेश की टीम 1-0 से आगे हो चुकी है और अगला मैच बुधवार को होना हैं।

'भारत में क्रिकेट खेलना हुआ और भी मुश्किल', रविचंद्रन अश्विन ने दिया रुतुराज गायकवाड़ का उदाहरण'भारत में क्रिकेट खेलना हुआ और भी मुश्किल', रविचंद्रन अश्विन ने दिया रुतुराज गायकवाड़ का उदाहरण

Comments
English summary
IND vs BAN ODI: Rohit Sharma reveals the reason of defeat, is it death bowling or fist inning batting
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X