India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

इंग्लैंड की आक्रामक खेलने की रणनीति पर बोले स्टीव स्मिथ, देखते हैं ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के आगे चलेगी या नहीं

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जुलाई 06। इंग्लैंड की टेस्ट क्रिकेट में 'बैजबॉल' रणनीति (आक्रमक खेलने का रवैया) पर ऑस्ट्रेलिया के स्टार खिलाड़ी स्टीव स्मिथ ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वो यह देखने के लिए काफी एक्साइटेड हैं कि इंग्लैंड की यह स्ट्रैटजी कब तक काम करेगी। स्टीव स्मिथ ने कहा है कि इंग्लैंड के दृष्टिकोण पर सवालिया निशान खड़े करने वाली कोई बात नहीं है, लेकिन उन्हें इस बात पर संदेह है कि क्या इंग्लैंड के बल्लेबाज ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के आगे भी अपनी इस रणनीति को जारी रख पाएंगे?

Steve Smith

क्या कहा स्टीव स्मिथ ने?

बैजबॉल रणनीति को लेकर स्टीव स्मिथ ने कहा है, "यह काफी एक्साइटिंग है, लेकिन मैं यह देखने के लिए उत्सुक हूं कि अगर यह टिकाऊ है तो यह कितने समय तक चलता है। अगर आप ऐसी विकेट पर आते हैं, जहां घास हैं और सामने आपके जोश हेजलवुड, पैट कमिंस और स्टार्क जैसे गेंदबाज हैं तो तब भी यह रणनीति रहेगी या नहीं, हम देखेंगे क्या होगा।

इंग्लैंड ने जीते हैं पिछले 4 टेस्ट मुकाबले

आपको बता दें कि इंग्लैंड क्रिकेट को जब से बेन स्टोक्स के रूप में नया कप्तान और ब्रैंडन मैकुलम के रूप में नया कोच मिला है, तब से इंग्लैंड के खेल में बड़ा बदलाव देखा गया है। पिछले 4 टेस्ट मुकाबलों में इंग्लैंड की टीम ने 250 से अधिक के लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत दर्ज की है। इस दौरान सभी मुकाबलों में ब्रिटिश बल्लेबाजों के खेलने का तरीका टेस्ट से एकदम अलग रहा है। भारत को एजबेस्ट में हराने से पहले इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को उसी के घर में 3-0 से हराया था। इंग्लैंड के टेस्ट क्रिकेट में खेलने के इस बदलाव को ही 'बैजबॉल' रणनीति कहा जा रहा है।

ऑस्ट्रेलिया ने एशेज में किया था इंग्लैंड का सफाया

आपको बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें दो धुर-विरोधी टीमें मानी जाती हैं। स्टीव स्मिथ के इस बयान के बाद दोनों टीमों के बीच घामासान होने की उम्मीद है। वैसे कुछ महीने पहले एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 4-0 से धूल चटा दी थी। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम फिलहाल इंग्लैंड पर भारी है।

ये भी पढ़ें: आखिरी क्या है 'BazBall', एजबेस्टन टेस्ट में कई बार सुना गया यह शब्द, द्रविड़ का हैरान करने वाला जवाबये भी पढ़ें: आखिरी क्या है 'BazBall', एजबेस्टन टेस्ट में कई बार सुना गया यह शब्द, द्रविड़ का हैरान करने वाला जवाब

Comments
English summary
England cricket team Bazball how long continue, says steve smith
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X