India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

अल्हड़ पंत की 'भयानक' कप्तानी देखने के बाद कनेरिया ने टीम इंडिया के लिए सुझाए दो कप्तानों के नाम

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 28 जून: ऋषभ पंत युवा खिलाड़ी हैं जिनको अभी काफी आगे जाना है। कुछ खिलाड़ी ऐसे होते हैं जो उम्र से नहीं बल्कि अनुभव से सीखते हैं। पंत ने कम उम्र में अनुभव को काफी हासिल कर लिया है लेकिन अभी उनकी मानसिकता किसी ऐसे क्रिकेटर जैसी नहीं है जो उम्र में 30 का हो। एक कप्तान बनने के लिए आपको कई तरह से सोचना होता है, युवा कप्तान को किसी बुजुर्ग अनुभवी की तरह दबाव सोखना आना ही चाहिए।

कप्तानी की जिम्मेदारी

कप्तानी की जिम्मेदारी

पंत में ये सब चीजें फिलहाल नदारद हैं, लेकिन उनमें भविष्य को लेकर अपार संभावनाएं हैं। पंत फिलहाल अपनी प्रतिभा के दम पर भारतीय टीम के तीनों फॉर्मेट से हिलने नहीं जा रहे, इसके चलते सेलेक्टरों ने उनको बड़े नामों की गैर मौजूदगी में स्टैंड-इन कप्तान के तौर पर नियुक्त किया था।

लेकिन पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने कहा है कि विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को कमान सौंपने का फैसला करना ठीक नहीं है। शुक्रवार, 1 जुलाई से एजबेस्टन में खेले जाने वाले पांचवें टेस्ट मैच के लिए भी यही सवाल है कि रोहित फिट नहीं हुए तो कप्तानी की जिम्मेदारी क्या एक बार फिर पंत संभालने की स्थिति में हैं?

पंत पर्याप्त परिपक्व नहीं हैं

पंत पर्याप्त परिपक्व नहीं हैं

कनेरिया का कहना है कि कप्तानी की जिम्मेदारी लेने के लिए पंत पर्याप्त परिपक्व नहीं हैं। उप-कप्तान केएल राहुल भी कमर की चोट के कारण अनुपलब्ध हैं।

अनुभवी स्पिनर ने कहा कि भारत के पास विराट कोहली और सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के विकल्प हैं। इसके अलावा, कनेरिया ने पंत की आलोचना करते हुए कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी 20 आई के दौरान दिल्ली के विकेटकीपर ने भारत के स्टैंड-इन कप्तान के रूप में निराश किया।

पंत की जगह दो नए कप्तानों के नाम दिए

पंत की जगह दो नए कप्तानों के नाम दिए

दानिश कनेरिया ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, "वह कप्तान बनने के लिए पर्याप्त परिपक्व भी नहीं है। रोहित टेस्ट मैच के लिए शायद ना खेलें। रोहित शर्मा के उपलब्ध नहीं होने पर कप्तान के रूप में कोहली सबसे अच्छे विकल्पों में से एक हैं। आपके पास अश्विन भी हैं। पंत को दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला में कप्तानी दी गई और उन्होंने खराब काम किया। जब वह कप्तानी करते हैं तो उनकी अपनी बल्लेबाजी ध्वस्त हो जाती है।

ऋषभ पंत को अब कप्तान नहीं बनना चाहिए

ऋषभ पंत को अब कप्तान नहीं बनना चाहिए

"ऋषभ पंत को अब कप्तान नहीं बनना चाहिए। रविचंद्रन अश्विन एक अच्छे विकल्प हो सकते हैं। मुझे लगता है कि बोझ बुमराह पर नहीं होना चाहिए। उन्हें अपनी गेंदबाजी पर ध्यान देना चाहिए। यह टेस्ट क्रिकेट है। मैं बुमराह या पंत को कप्तानी के लिए नहीं रखूंगा।"

पंत ने पहली बार भारतीय क्रिकेट टीम की अगुवाई की थी। उनकी कप्तानी में टीम इंडिया 0-2 से पिछड़ने के बाद वापसी कर पाई थी और सीरीज को 2-2 से समाप्त किया। पंत ने आईपीएल के दो सत्रों में दिल्ली कैपिटल्स को भी लीड किया है। उन्होंने उन्हें 2021 में प्लेऑफ में पहुंचाया लेकिन फाइनल में नहीं जा सके।

Ranji Trophy: MP को जिताने वाला वो 'खड़ूस' कोच, जिसने जिस टीम को छुआ, उसका मुकद्दर बदल गयाRanji Trophy: MP को जिताने वाला वो 'खड़ूस' कोच, जिसने जिस टीम को छुआ, उसका मुकद्दर बदल गया

Comments
English summary
ENG vs IND: Danish Kaneria suggest two captain in 5th test match, not impressed with Rishabh Pant
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X