• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

टीम इंडिया के ‘Lucky Charm’ बने दीपक हुड्डा, जिम्बाब्वे के खिलाफ बनाया अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड

दूसरे मैच में मिली जीत के बाद दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) क्रिकेट के गलियारों में लगातार चर्चा का विषय बने हुए हैं। ऐसा हो भी क्यों ना.. हुड्डा ने एक अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड जो बना दिया है।
Google Oneindia News

स्पोर्ट्स डेस्क, 21 अगस्त: भारतीय टीम ने दूसरे वनडे मैच में जिम्बाब्वे को 5 विकेट से मात दी। इस जीत के साथ ही केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी बना ली है। दूसरे मैच में मिली जीत के बाद दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) क्रिकेट के गलियारों में लगातार चर्चा का विषय बने हुए हैं। ऐसा हो भी क्यों ना.. हुड्डा ने एक अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड जो बना दिया है।

Recommended Video

    IND vs ZIM 2022: Deepak Hooda का विश्व रिकॉर्ड, Team के हैं Lucky Charm | वनइंडिया हिन्दी *Cricket

    Shikhar Dhawan ने तोड़ा किंग कोहली का बड़ा रिकॉर्ड, रोहित शर्मा भी लिस्ट में बहुत पीछेShikhar Dhawan ने तोड़ा किंग कोहली का बड़ा रिकॉर्ड, रोहित शर्मा भी लिस्ट में बहुत पीछे

    हुड्डा ने रचा इतिहास

    हुड्डा ने रचा इतिहास

    दरअसल, दीपक हुड्डा टीम इंडिया के नए लकी चार्म बन गए हैं। हुड्डा ने अपने इंटरनेशनल डेब्यू के बाद अभी तक वनडे और टी20 में कुल मिलाकर 16 मुकाबले खेले हैं और दिलचस्प बात ये है कि इन सभी में भारत को जीत मिली। इंटरनेशनल डेब्यू के बाद किसी भी खिलाड़ी ने क्रिकेट इतिहास में शुरुआती 16 मैच नहीं जीते थे, लेकिन हुड्डा ने ऐसा करने के साथ ही वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम कर दिया है।

    इनको छोड़ा पीछे

    इनको छोड़ा पीछे

    27 वर्षीय दीपक हुड्डा से पहले ये वर्ल्ड रिकॉर्ड रोमानिया के सात्विक नादिगोटला के नाम पर दर्ज था। उन्होंने डेब्यू के बाद लगातार 15 मैच जीते थे। इसके बाद रोमानिया के ही शांतनु वशिष्ठ और साउथ अफ्रीका के डेविड मिलर का नाम आता है। दोनों ने डेब्यू के बाद लगातार 13-13 मुकाबले जीते थे। दीपक ने भारत के लिए अभी तक 7 एकदिवसीय और 9 T20I मैच खेले हैं।

    छाए हुए हैं हुड्डा जी

    छाए हुए हैं हुड्डा जी

    बैटिंग ऑलराउंडर दीपक हुड्डा ने इस साल फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और फरवरी में ही श्रीलंका के खिलाफ टी20 डेब्यू किया था। अभी तक इस खिलाड़ी ने भारतीय टीम के लिए कमाल का प्रदर्शन किया है। 7 वनडे मैचों में उन्होंने 35 की औसत से 140 रन और 9 टी20 मुकाबलों में लगभग 55 की औसत और 161.18 के ताबड़तोड़ स्ट्राइक रेट के साथ कुल 274 रन बनाए हैं। वनडे में व 3 विकेट भी ले चुके हैं।

    आयरलैंड के खिलाफ ठोका था शतक

    आयरलैंड के खिलाफ ठोका था शतक

    आयरलैंड दौरे पर दीपक हुड्डा ने दूसरे T20I मैच में कमाल की बल्लेबाजी करते हुए केवलल 57 गेंदों पर 104 रन बनाए थे। फटाफट क्रिकेट में शतक लगाने वो भारत के सिर्फ पांचवें खिलाड़ी बने। डेब्यू के बाद उनको कई अलग-अलग नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया और उन्होंने भी हर क्रम पर अपनी उपयोगिता को साबित करते हुए शानदार प्रदर्शन किया। आगामी एशिया कप की टीम में भी हुड्डा को टीम इंडिया में चुना गया है।

    Comments
    English summary
    Deepak Hooda became the first player in the world to win 16 consecutive matches
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X