• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

एशिया कप चैंपियन के जश्न के बाद सहमे श्रीलंकाई, बिजली कटौती और महंगाई बढ़ने की आशंका

एशिया कप 2022 के फाइनल मुकाबले में रविवार को श्रीलंका ने पाकिस्तान को 23 रन से हराकर छठी बार खिताब अपने नाम किया।
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 12 सितंबर: एशिया कप 2022 के फाइनल मुकाबले में रविवार को श्रीलंका ने पाकिस्तान को 23 रन से हराकर छठी बार खिताब अपने नाम किया। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस निर्णायक मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 6 विकेट खोकर 170 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तानी टीम 20 ओवर में 147 रन पर ही सिमट गई। श्रीलंका आठ साल बाद एशिया कप में चैंपियन बनी है।

ये भी पढ़ें: Asia Cup Final: पाकिस्तान के 5 बल्लेबाजों से ज्यादा रन तो श्रीलंका ने फ्री में दिए, फिर भी हारी बाबर की सेनाये भी पढ़ें: Asia Cup Final: पाकिस्तान के 5 बल्लेबाजों से ज्यादा रन तो श्रीलंका ने फ्री में दिए, फिर भी हारी बाबर की सेना

फैंस ने मनाया जश्न

फैंस ने मनाया जश्न

श्रीलंका की जीत के बाद फैंस ने जमकर आतिशबाजी की, कार के हार्न बजाए और डांस किया। गाले में एक बिग स्क्रीन पर एशिया कप 2022 का फाइनल लाइव दिखाया जा रहा था। गाले में मैच देखने वाले 24 साल के मोहम्मद थिमल ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया, "यह एक आश्चर्यजनक आश्चर्य है। हमें जीत की उम्मीद नहीं थी क्योंकि हमने हाल ही में एक टूर्नामेंट नहीं जीता है।"

आर्थिक संकट से जूझ रहा देश

आर्थिक संकट से जूझ रहा देश

गाले में अपने दोस्तों के साथ श्रीलंका की जीत का जश्न मना रहे जमील इरशाद ने कहा कि मैं बहुत खुश हूं। हाल ही में श्रीलंका आर्थिक और राजनीतिक संकट से जूझ रहा था। इकोनॉमिक मिसमैनेजमेंट के चलते ये लोग जुलाई में राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे को हटाने का समर्थन कर रहे थे। विदेशी मुद्रा समाप्त होने के चलते देश लंबे समय से बिजली कटौती, भोजन, ईंधन और दवाओं की कमी से जूझ रहा है।

कल से फिर ब्लैकआउट

कल से फिर ब्लैकआउट

72 साल के हेमलता तिलकरत्ने ने श्रीलंका की जीत के बाद कहा कि उन्हें डर है कि सरकार कीमतों में बढ़ोतरी कर सकती है। तिलकरत्ने ने एएफपी से बातचीत में कहा, "आज मैच के कारण बिजली की कटौती नहीं हुई लेकिन कल से फिर ब्लैकआउट शुरू हो जाएगा। श्रीलंका की जीत के बाद कल से फिर चीजों की कीमतें बढ़ सकती हैं। एक अन्य फैन कृष्णी अथौदा ने कहा कि जीत इतनी प्यारी थी क्योंकि 200,000 डॉलर की प्राइस मनी ऐसे समय में थी जब श्रीलंका विदेशी मुद्रा की कमी से जूझ रहा है। हमें खुशी है कि आर्थिक संकट के बावजूद श्रीलंका ने एशिया कप जीता।

विक्रमसिंघे ने दी बधाई

विक्रमसिंघे ने दी बधाई

राजपक्षे के उत्तराधिकारी रानिल विक्रमसिंघे ने श्रीलंका टीम को जीत की बधाई दी। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, एशिया कप 2022 जीतने पर श्रीलंकाई क्रिकेट टीम को बधाई। अच्छा खेला पाकिस्तान! आज के लिए दूसरी चैंपियनशिप। यह दिखाने के लिए जाता है कि समर्पण और दृढ़ संकल्प के साथ हम एक राष्ट्र के रूप में चुनौतियों का सामना कर सकते हैं। आगे और ऊपर श्रीलंका!"

Comments
English summary
Celebration in Sri Lanka after winning Asia Cup 2022 but power cuts and inflation may increase
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X