• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गांगुली ने कोहली को नोटिस भेजने का बना लिया था मन, जानिए फिर क्यों वापस खींचे कदम

|
Google Oneindia News

नई दिल्लीः सौरव गांगुली और विराट कोहली के बीच सार्वजनिक तौर पर भले ही कुछ नहीं हुआ हो लेकिन दोनों दिग्गजों ने जो बयान दिए वह एक दूसरे के लिए पूरी तरह विरोधाभासी थे। गांगुली ने कहा था कि कोहली से टी20 कप्तानी छोड़ने का आग्रह किया था लेकिन वे नहीं माने और कोहली ने बाद में सबके सामने कहा कि ऐसा कुछ नहीं हुआ था। इससे केवल गांगुली और बीसीसीआई की जमकर फजीहत हुई। कोई नहीं जानता कि इस फजीहत के तार कोहली की वनडे और टेस्ट कमान छोड़ने से जुड़े हैं या नहीं।

गांगुली ने कारण बताओ नोटिस भेजने का मन बना लिया था

गांगुली ने कारण बताओ नोटिस भेजने का मन बना लिया था

अब मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि कोहली की हरकत से जो बीसीसीआई की छवि धूमिल हुई है उसके लिए गांगुली ने उनको कारण बताओ नोटिस भेजने का मन बना लिया था और इसके लिए ड्राफ्ट लेटर भी तैयार कर लिया गया था।

49 साल के गांगुली ने यह मामला बीसीसीआई सदस्यों के साथ भी डिस्कस किया था। हालांकि बोर्ड ने फिर यह तय किया कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज ज्यादा महत्वपूर्ण है ऐसे में कोहली का ध्यान भटकाना अभी सही नहीं है।

ICC ने घोषित की टेस्ट टीम ऑफ द ईयर, भारत के तीन धाकड़ खिलाड़ी शामिल, विलियमसन को कमानICC ने घोषित की टेस्ट टीम ऑफ द ईयर, भारत के तीन धाकड़ खिलाड़ी शामिल, विलियमसन को कमान

टेस्ट सीरीज की खातिर अपने कदम वापस खींच लिए

टेस्ट सीरीज की खातिर अपने कदम वापस खींच लिए

इस मामले की जानकारी रखने वाले सूत्र ने कहा कि बोर्ड के अध्यक्ष कोहली को कारण बताओ नोटिस जारी करने के लिए पूरी तरह तैयार थे।

वैसे कोहली को टेस्ट सीरीज के लिए कारण बताओं नोटिस ना भेजने का भी कोई फायदा नहीं हुआ क्योंकि भारत बुरी तरह श्रंखला हारा। कोहली ने पहले सेंचुरियन में जीत दिला थी लेकिन अगले मैच में वे कमर की अकड़ाहट में गायब हो गए और यहां से दक्षिण अफ्रीका को जो लय मिली वह ऐसी थी कि प्रोटियाज पूरी सीरीज ही जीत गए और कोहली ने टेस्ट कमान से इस्तीफा दे दिया।

कोहली ने फिर टेस्ट फॉर्मेट से भी संन्यास ले लिया-

कोहली ने फिर टेस्ट फॉर्मेट से भी संन्यास ले लिया-

कोहली के इस कदम से गांगुली फिर हैरान हुए होंगे क्योंकि एक बार फिर से विराट ने वो किया जो किसी ने सोचा नहीं था। हालांकि गांगुली ने विराट कोहली की इस बात के लिए तारीफ की कि उन्होंने भारतीय टेस्ट क्रिकेट को नई ऊंचाईयां प्रदान की। लेकिन साथ ही यह भी कहा कि कोहली के फैसले का बोर्ड से लेना-देना नहीं है और ये विराट का व्यक्तिगत फैसला है। उन्होंने कहा कि कोहली टीम के महत्वपूर्ण सदस्य रहेंगे।

विराट कोहली ने बुधवार को अपने करियर का नया चैप्टर शुरू किया है और समय घूमकर फिर से लौट रहा है। कोहली अब उसी तरह से केवल एक बल्लेबाज के तौर पर टीम में खेल रहे हैं जैसे वे शुरुआती दिनों में थे। हालांकि आज उनके पास अधिक अनुभव, अधिक सम्मान और अधिक व्यापक नजरिया है।

Comments
English summary
BCCI president Sourav Ganguly was all set to send show cause notice to Virat Kohli- Report
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X