• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Women's ipl के लिए BCCI ने एक फ्रेंचाइजी का बेस प्राइज रखा 400 करोड़ रुपए! MI बिकी थी 446 करोड़ में

महिला आईपीएल का पहला एडिशन मार्च 2023 में शुरू होगा। टूर्नामेंट में 20 लीग मैच खेले जाएंगे। मतलब हर टीम एक-दूसरे के खिलाफ दो-दो मैच खेलेगी। पॉइंट्स टेबल में शीर्ष पर रहने वाली टीम सीधे फाइनल में जाएंगी।
Google Oneindia News

women's ipl 2023 भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) महिला आईपीएल के आयोजन की तैयारियों में जोरशोर से लगा हुआ है। इस महिला टी20 लीग के लिए बोर्ड फिलहाल नीलामी की तैयारी कर रहा है और खबरों की मानें तो बोर्ड ने नीलामी में एक फ्रेंचाइजी का बेस प्राइज 400 करोड़ रुपए रखा है। बोर्ड को उम्मीद है कि प्रत्येक फ्रेंचाइजी को 1,000 करोड़ रुपये से अधिक में बेचा जा सकता है।

Womens IPL 2023

पांच फ्रेंचाइजियों की होगी नीलामी!

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई आगामी टूर्नामेंट के लिए कॉन्ट्रैक्ट के माध्यम से पांच फ्रेंचाइजी की नीलामी करने पर विचार कर रहा है। विजेता फ्रेंचाइजी पांच साल की अवधि में समान किश्तों में बीसीसीआई को स्वामित्व शुल्क का भुगतान करेगी और पुरुषों के आईपीएल की तरह हमेशा के लिए संपत्ति का मालिक बनी रहेगी। आपको बता दें कि 2007-08 में आईपीएल के फर्स्ट एडिशन में मुंबई इंडियंस को 446 करोड़ रुपए में खरीदा गया था।

ई ऑक्शन आयोजित करेगा बोर्ड

बता दें कि क्रिकेट बोर्ड कथित तौर पर जल्द ही एक ई ऑक्शन आयोजित करेगा। महिला आईपीएल को 18 अक्टूबर को मुंबई में आयोजित 91 वीं वार्षिक आम बैठक के दौरान बीसीसीआई की आम सभा द्वारा अनुमोदित किया गया था। महिला आईपीएल के दौरान तालिका में शीर्ष पर रहने वाली टीम को सीधे फाइनल में प्रवेश मिलेगा जबकि दूसरी और तीसरी टीम फाइनल में पहुंचने के लिए एलिमिनेटर मैच खेलेगी।

आपको बता दें कि बीसीसीआई की जनरल बॉडी ने महिला इंडियन प्रीमियर लीग के संचालन को मंजूरी दी है। घरेलू और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों का एक अच्छा संतुलन रखने और प्रतिस्पर्धी टीमों के लिए महिला आईपीएल के लिए पांच टीमों को इस टूर्नामेंट में खिलाने का फैसला किया गया है। हर टीम में कम से कम 18 खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं,जहां किसी भी टीम में छह से अधिक विदेशी खिलाड़ी नहीं हो सकते। बोर्ड ने सभी स्टेट क्रिकेट यूनियन को यह नोटिस जारी कर दिया है।

महिला आईपीएल का पहला सीजन मार्च 2023 में होगा आयोजित, 5 टीमों के बीच खेले जाएंगे कुल 20 मुकाबलेमहिला आईपीएल का पहला सीजन मार्च 2023 में होगा आयोजित, 5 टीमों के बीच खेले जाएंगे कुल 20 मुकाबले

Comments
English summary
BCCI keeps base price at Rs 400 crore for Women's Ipl 2023 franchise
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X