• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

टी20 वर्ल्ड कप में हार के बाद BCCI का एक और एक्शन, मेंटल कंडीशनिंग कोच पैडी अप्टन के साथ खत्म किया करार

Google Oneindia News

टी20 विश्व कप 2022 में भारतीय टीम के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) फुल एक्शन के मोड में है। हाल ही में बोर्ड ने पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली सीनियर चयन समिति को बर्खास्त कर दिया था। बोर्ड ने इस समिति के सभी सदस्यों को उनके पद से हटा दिया था। अब बोर्ड ने एक और कठोर कदम उठाया है। दरअसल, रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि टीम के मेंटल कंडीशनिंग कोच पैडी अप्टन को बोर्ड ने हटाने का फैसला किया है। जानकारी के मुताबिक, बोर्ड ने उनके कार्यकाल को आगे नहीं बढ़ाने का फैसला किया है।

BCCI remove Paddy Upton

द्रविड़ की सलाह पर अप्टन को हटाया गया!

आपको बता दें कि पैडी अप्टन का कार्यकाल टी20 विश्व कप के साथ ही खत्म हो गया था और कहा यह जा रहा है कि पैडी अप्टन को लेकर टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ से सलाह ली गई थी। राहुल द्रविड़ के ही कहने पर अप्टन को मेंटल कंडीशनिंग कोच चुना गया था। अप्टन को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से पहले टीम के साथ जोड़ा गया था और उनका कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप तक था। अब राहुल द्रविड़ की सलाह पर 53 साल के पैडी बांग्लादेश दौरे पर टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

पैडी अप्टन ने कोहली को किया था मानसिक तौर पर मजबूत

Recommended Video

    BCCI का Action Mode जारी, Rahul Dravid के करीबी को टीम इंडिया से किया बाहर | वनइंडिया हिंदी *Cricket

    आपको बता दें कि पैडी अप्टन को टीम इंडिया में मेंटल कंडीशनिंग कोच के तौर पर रखा गया था। उनका काम खिलाड़ियों को मानसिक तौर पर स्वस्थ रखने का था। अप्टन को खिलाड़ियों को दबाव से निपटने में मदद करने और संघर्षों के माध्यम से अपना काम करने में मदद करने के लिए रखा गया था। कहते हैं कि विराट कोहली जब फॉर्म से बाहर चल रहे थे तो उन्हें मानसिक तौर पर मजबूत करने और उस संघर्ष से बाहर निकालने में पैडी अप्टन ने अपना इनपुट दिया था और उनका इनपुट काम भी आया था। विराट कोहली ने एशिया कप 2022 में अपना फॉर्म हासिल कर लिया था।

    पैडी का भारत के साथ था दूसरा कार्यकाल

    विराट कोहली के अलावा पैडी अप्टन ने केएल राहुल के साथ भी समय बिताया था। टी20 वर्ल्ड कप में केएल राहुल ने हाफ सेंचुरी लगाकर अपना फॉर्म हासिल किया था। सेमीफाइनल जैसे महत्वपूर्ण मैच में उन्होंने फिर से निराश किया था। आपको बता दें कि भारतीय टीम के साथ पैडी अप्टन का यह दूसरा कार्यकाल था। वो गैरी कर्स्टन के साथ भी काम कर चुके थे, जिनके कार्यकाल में भारत ने 2011 में विश्व कप जीता था। पैडी अप्टन इसके अलावा आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली डेयरडेविल्स (कैपिटल्स) और पुणे वारियर्स के साथ भी काम कर चुके हैं।

    'वर्ल्ड कप जीतना है तो IPL खेलना छोड़ दो', रोहित शर्मा को बचपन के कोच ने दी ये बड़ी सलाह'वर्ल्ड कप जीतना है तो IPL खेलना छोड़ दो', रोहित शर्मा को बचपन के कोच ने दी ये बड़ी सलाह

    Comments
    English summary
    BCCI ends contract with mental conditioning coach paddy upton
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X