• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Asia Cup Review: भारतीय टीम की ताकत ही बनी सबसे बड़ी कमजोरी, वर्ल्ड कप से पहले BCCI ने जताई चिंता

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 13 सितंबर। एशिया कप के बाद भारतीय टीम वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुट गई है। टीम की घोषणा होने के बाद से ही भारतीय खिलाड़ियों को लेकर अलग-अलग तरह की चर्चाएं जोरों पर है। इस बीच भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने एशिया कप को लेकर रिव्यू मीटिंग की। इस मीटिंग में एशिया कप में खिलाड़ियों के प्रदर्शन को लेकर विचार-विमर्श किया गया।

Recommended Video

T20 WC: इस बार बदली Team India, पिछले World Cup से कितनी अलग है टीम | वनइंडिया हिंदी *Cricket

'अगर रोहित कोहली की तरह फिट होते तो...', वर्ल्ड कप से पहले पूर्व पाकिस्तानी कप्तान का बड़ा बयान'अगर रोहित कोहली की तरह फिट होते तो...', वर्ल्ड कप से पहले पूर्व पाकिस्तानी कप्तान का बड़ा बयान

टीम की ताकत ही बनी कमजोरी

टीम की ताकत ही बनी कमजोरी

16 अक्टूबर से शुरू होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले बीसीसीआई ने टीम की कुछ कमजोरियों पर बात की। इनमें सबसे बड़ी बात यह निकलकर सामने आई है कि भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन सात से 15 ओवर के बीच काफी धीमा रहा है। बल्लेबाजी भारतीय टीम की सबसे बड़ी ताकत मानी जाती है, लेकिन बीच के ओवरों में बल्लेबाज उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं।

बीच के ओवर में धीमी रही बल्लेबाजी

बीच के ओवर में धीमी रही बल्लेबाजी

न्यूज एजेंसी पीटीआई के खबर के मुताबिक रिव्यू मीटिंग में बीच के ओवरों में बल्लेबाजी बोर्ड के अधिकारियों के बीच बड़ा मुद्दा था। सातवें से लेकर 15 ओवर के बीच एशिया कप में बल्लेबाज तेज गति से रन बनाने में नाकाम रहे। यदि सातवें से लेकर 15वें ओवर के बीच भारतीय बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर गौर करें तो पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में उन्होंने नौ ओवरों में 59 रन बनाए और तीन विकेट गंवाए। हांगकांग के खिलाफ भी इन ओवरों में केवल 62 रन ही बन सके थे।

समस्याओं की बजाय समाधान पर ध्यान देने की जरूरत

समस्याओं की बजाय समाधान पर ध्यान देने की जरूरत

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम बाहर न आने के शर्त पर मीटिंग से जुड़ी कुछ बातों का जिक्र किया। अधिकारी के मुताबिक टीम चयन के मीटिंग के दौरान एशिया कप के प्रदर्शन पर चर्चा की गई। बोर्ड के अधिकारियों नें इस मीटिंग में समस्याओं की बजाय समाधान पर ध्यान दिया देना सही समझा। अधिकतर समय इन्हीं बातों पर विचार किया गया कि वर्ल्ड कप के दौरान टीम के किन क्षेत्रों में सुधार की जरूरत है।

ऋषभ पंत को बाहर करने पर नहीं हुई चर्चा

ऋषभ पंत को बाहर करने पर नहीं हुई चर्चा

चयन समिति की बैठक में ऋषभ पंत की जगह किसी और खिलाड़ी के नाम पर चर्चा नहीं की गई। ऋषभ पंत एशिया कप में फ्लॉप रहे थे, जिसके बाद ऐसी अटकलें थी कि उनकी जगह संजू सैमसन को मौका दिया जा सकता है। ऋषभ पंत की जगह संजू सैमसन को 15 सदस्यीय टीम में शामिल करने के नाम पर चर्चा तक नहीं की गई। बीसीसीआई सूत्रों ने कहा कि संजू दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे में टीम का हिस्सा होंगे।

Comments
English summary
BCCI Asia Cup 2022 Review Strong Indian Batting Line-Up is not performing Middle Overs
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X