• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

अब चमकेगा भारत का ‘यश’... जायसवाल और ढुल को बड़ा मौका, उमरान मलिक भी टीम में शामिल

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 28 सितंबर: बीसीसीआई ने ईरानी कप के लिए रेस्ट ऑफ इंडिया की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। ईरानी कप का मुकाबला रेस्ट ऑफ इंडिया और रणजी चैंपियन सौराष्ट्र के बीच खेला जाएगा। ये मैच 1 से 5 अक्टूबर के बीच राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के मैदान पर खेला जाएगा। 2019-20 के रणजी फाइनल में सौराष्ट्र ने जयदेव उनादकट की कप्तानी में बंगाल को हराकर खिताब पर कब्जा जमाया था।

Duleep Trophy Final: रहाणे की कप्तानी में वेस्ट जोन ने रचा इतिहास, साउथ जोन को 294 रन से हरायाDuleep Trophy Final: रहाणे की कप्तानी में वेस्ट जोन ने रचा इतिहास, साउथ जोन को 294 रन से हराया

युवा खिलाड़ियों को मिला मौका

युवा खिलाड़ियों को मिला मौका

ईरानी कप के लिए बोर्ड ने अनुभवी बल्लेबाज हनुमा विहारी को रेस्ट ऑफ इंडिया की टीम का कप्तान नियुक्त किया है। टीम में विहारी के अलावा टीम इंडिया के लिए 21 टेस्ट मैच खेल चुके ओपनर मयंक अग्रवाल का नाम भी शामिल है। रेस्ट ऑफ इंडिया की टीम युवा खिलाड़ियों से सजी हुई है। टीम में शानदार फॉर्म में चल रहे यशस्वी जायसवाल, अंडर-19 विश्व कप जीतने वाले कप्तान यश ढुल, सरफरान खान और उमरान मलिक जैसे नाम शामिल है।

जायसवाल फिर मचाएंगे धूम

जायसवाल फिर मचाएंगे धूम

20 वर्षीय दाएं हाथ के ओपनर यशस्वी जायसवाल मौजूदा समय में धमाकेदार फॉर्म में हैं। हाल ही में वेस्ट जोन को दिलीप ट्रॉफी जीताने में उनका बड़ा हाथ रहा। दिलीप ट्रॉफी के फाइनल में उन्होंने दूसरी पारी में 323 गेंदों पर 265 रन की यादगार पारी खेली थी। इससे पहले नॉर्थ ईस्ट जोन के खिलाफ भी उनके बल्ले से 228 रन देखने को मिले थे। ईरानी कप में भी जायसवाल अपनी इसी फॉर्म को बरकरार रखना चाहेंगे।

यश भी कम नहीं

यश भी कम नहीं

इस साल भारत को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप जीताने वाले यश ढुल ने भी बहुत ही कम समय में क्रिकेट के जानकारों को खासा प्रभावित किया है। अभी तक खेले 5 फर्स्ट क्लास मैचों में वह 110 की शानदार औसत से कुल 770 रन बना चुके हैं। 9 पारियों में उनके बल्ले से 4 शतक देखने को मिले। दिलीप ट्रॉफी के एक मैच में उन्होंने ईस्ट जोन के खिलाफ 193 रन की बेहरतीन शतकीय पारी भी खेली थी।

ईरानी कप के लिए चुनी गई टीम

ईरानी कप के लिए चुनी गई टीम

रेस्ट ऑफ इंडिया- अभिमन्यु ईश्वरन, प्रियांक पांचाल, मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी (कप्तान), सरफराज खान, यशस्वी जायसवाल, यश ढुल, केएस भरत (विकेटकीपर), उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), कुलदीप सेन, उमरान मलिक, मुकेश कुमार, अर्जन नागवासवाला, जयंत यादव सौरभ कुमार।

Comments
English summary
BCCI announced Rest Of India squad for Irani Cup Hanuma Vihari named captain
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X