• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

AUS vs PAK : ट्रेविस हेड ने पाकिस्तान को धोया, ऑस्ट्रेलिया की ओर से जड़ा सबसे तेज ODI शतक

|
Google Oneindia News

लाहाैर : इस समय ऑस्ट्रेलिया की टीम पाकिस्तान दाैरे पर दम दिखा रही है। टेस्ट सीरीज की समाप्ति के बाद अब तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए दोनों में टक्कर है। सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने पाकिस्तानी गेंदबाजों को धो दिया। एरोन फिंच और ट्रैविस हेड ने पाकिस्तान के गेंदबाजों को पीटते हुए पहले विकेट के लिए 110 रनों की साझेदारी की। हालांकि फिंच 36 गेंदों में 23 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन हेड ने अपना अच्छा खेल बरकरार रखा।

Travis Head

हेड ने शुरू से ही आक्रामक खेल दिखाया और उन्होंने 25वें ओवर में 70 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। लेकिन उसी ओवर की आखिरी गेंद पर इफ्तिखार अहमद ने उन्हें आउट कर दिया। हेड ने 72 गेंदों में 12 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 101 रन बनाए। यह ट्रेविस हेड के वनडे करियर का दूसरा शतक भी रहा है। साथ ही यह ऑस्ट्रेलिया की ओर से पाकिस्तान के खिलाफ सबसे तेज शतक भी रहा, जबकि ऑस्ट्रेलिया की ओर से यह 8वां सबसे तेज वनडे शतक है।

यह भी पढ़ें- IPL 2022 : टीम इंडिया में लाैट सकता है ये धुरंधर, रवि शास्त्री को भी हुआ यकीन

हेड ने इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला वनडे शतक बनाया था। उन्होंने 2017 में एडिलेड में 128 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा हेड ने अपने वनडे करियर में 10 अर्द्धशतक बनाए हैं। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज खेलने से पहले पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली, जिसे मेहमान टीम ने 1-0 से अपने नाम कर लिया। सीरीज के पहले दो मैच ड्रॉ रहे थे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने तीसरा मैच जीत लिया था। खास बात यह है कि ऑस्ट्रेलिया 24 साल बाद पाकिस्तान के दौरे पर है और यह ऑस्ट्रेलिया की पाकिस्तान में लगातार दूसरी टेस्ट सीरीज जीत थी। ऑस्ट्रेलिया ने इससे पहले 24 साल पहले पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज जीती थी।

Comments
English summary
AUS vs PAK: Travis Head scored the fastest ODI century for Australia against Pakistan
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X