• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

शाहिद अफरीदी ने फिर दिखाया गौतम से 'गंभीर' मनमुटाव, हरभजन सिंह ठहाका लगाकर फंसे- VIDEO

|
Google Oneindia News

दुबई, 30 अगस्त: भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मुकाबलों में अब हम दोनों देशों के खिलाड़ियों को एक दूसरे के प्रति दोस्ताना रवैया रखते हुए देख पाते हैं। रविवार को भी जब दोनों टीमें ग्रुप ए के मुकाबले में एशिया कप में भिड़ी तो भारतीय टीम ने 5 विकेट से करीब जीत दर्ज की। थ्रिलर मुकाबला होने के बावजूद दोनों देशों के खिलाड़ी एक दूसरे के प्रति काफी सहज थे और दोस्ताना रवैये को आगे बढ़ा रहे थे। भारत के रन चेज के दौरान हार्दिक पांड्या ने तो एक बार अचानक पाकिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान के कंधे पर हाथ भी रख दिया था।

ये झगड़ा लंबा चला, शायद रुके भी ना

ये झगड़ा लंबा चला, शायद रुके भी ना

रिजवान खुद हार्दिक के इस कदम से चौक गए थे और फिर दोनों ने आपस में बातें की। लेकिन यह चीजें पहले इतनी नहीं हुआ करती थी। कुछ मौके ऐसे भी आए जब दोनों देशों के खिलाड़ी एक दूसरे से लड़ते हुए भी दिखाई दिए। शाहिद अफरीदी और गौतम गंभीर का मामला कुछ ऐसा ही है। इनके बीच में 2007 में कानपुर के वनडे मुकाबले में गरमा गरम बहस हुई थी। आमतौर पर मैदान में हुई लड़ाई को खिलाड़ी मैच के बाद भूल जाते हैं लेकिन इस केस में ऐसा नहीं हुआ।

भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह भी चपेट में आ गए

भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह भी चपेट में आ गए

पिछले कुछ सालों में गौतम गंभीर और शाहिद अफरीदी ने सोशल मीडिया पर एक दूसरे के खिलाफ बातें की हैं, चाहे फिर वह कारण क्रिकेट से जुड़े रहे हो या फिर राजनीति से। खासकर शाहिद अफरीदी कोई मौका छोड़ते नहीं दिखाई देते हैं और फिर माकूल जवाब के साथ गौतम गंभीर तैयार मिलते हैं। रविवार को भी पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने गौतम गंभीर के ऊपर कुछ ऐसी ही बात की जिसमें भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह भी चपेट में आ गए।

अफरीदी ने हरभजन के सामने ये बात कह दी

अफरीदी ने हरभजन के सामने ये बात कह दी

समाचार चैनल 'आज तक' और पाकिस्तान के 'समा टीवी' के बीच बातचीत चल रही थी। हरभजन सिंह आज तक से बोल रहे थे और समा टीवी से शाहिद अफरीदी बात कर रहे थे। इस दौरान अफरीदी भारतीय खिलाड़ियों से अपने रिश्तो के बारे में बात करते हुए दिखाई दिए। उन्होंने कहा, ऐसा नहीं है कि मेरी किसी भारतीय खिलाड़ी से लड़ाई हुई है। हां, कुछ मौकों पर गौतम गंभीर से सोशल मीडिया पर बहस हुई है। और मुझे लगता है गौतम गंभीर ऐसा बंदा है जिसको भारतीय टीम में भी कोई पसंद नहीं करता होगा।'

 हरभजन सिंह ठहाका लगाकर फंसे

हरभजन सिंह ठहाका लगाकर फंसे

इस दौरान हरभजन सिंह और उनके साथ में मौजूद पत्रकार हंस पड़े। शाहिद अफरीदी का बयान और उसके ऊपर हरभजन सिंह की हंसी भारतीय फैंस को बिल्कुल भी उचित नहीं लगी। उन्होंने शाहिद अफरीदी की क्लास लगा दी। फैंस ने कहा, गौतम गंभीर हमेशा पूरे भारत के हीरो रहेंगे। हम गौतम गंभीर से प्यार करते हैं।

हरभजन सिंह के हंसने पर भी लोगों ने आपत्ति जताई है। उनका मानना है कि शाहिद अफरीदी तो ऐसे कामों के लिए ही जाने जाते हैं लेकिन दुखद है कि विक्रांत गुप्ता व हरभजन सिंह हंस रहे थे।

 कम से कम आपको हंसना तो नहीं चाहिए था

कम से कम आपको हंसना तो नहीं चाहिए था

फैंस ने कहा, हरभजन सिंह कैसे हंस सकते हैं? आपने गौतम गंभीर के साथ इतने मुकाबले खेले हैं। कम से कम आपको हंसना तो नहीं चाहिए था।

लोगों ने कहा है कि शाहिद अफरीदी एक पब्लिक फिगर हैं। उनको थोड़ा परिपक्व हो जाना चाहिए। भारत हमेशा इस बात के लिए शुक्रगुजार रहेगा कि उसके लिए गौतम गंभीर ने क्या किया।

काफी ट्रोल किया गया

काफी ट्रोल किया गया

अधिकतर लोगों ने शाहिद अफरीदी की बात पर इतना बुरा नहीं माना है जितना उन दो भारतीयों के हंसने पर माना है। हरभजन सिंह भूतकाल में शाहिद अफरीदी को सपोर्ट भी कर चुके हैं जिसके चलते उनको व युवराज को बाद में काफी ट्रोल किया गया था।

वीडियो यहां देख सकते हैं

एशिया कप की बात करें तो भारतीय फैंस के लिए अच्छी बात यह है कि टीम इंडिया की झोली में पहले ही मुकाबले में जीत आई है और वह भी पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर। भारत 31 मई को ग्रुप ए का दूसरा मुकाबला हांगकांग के खिलाफ खेलेगा जहां पर एकतरफा जीत दर्ज में होने की उम्मीद है। सुपर 4 में एक बार फिर भारत और पाकिस्तान का मुकाबला हो सकता है। भारत की जीत के हीरो हार्दिक पांड्या रहे जिन्होंने गेंदबाजी में 4 ओवर में 3 विकेट चटका कर बल्लेबाजी में भी 17 गेंदों पर नाबाद 33 रन बनाए।

क्या एशिया कप विराट कोहली के लिए आखिरी मौका है? कपिल देव ने दिया सवाल का जवाबक्या एशिया कप विराट कोहली के लिए आखिरी मौका है? कपिल देव ने दिया सवाल का जवाब

Comments
English summary
Asia Cup: Harbhajan Singh laughed when Shahid Afridi shares his tussle with Gautam Gambhir- Watch
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X