• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Asia Cup 2022 में फाइट के लिए विराट कोहली ले रहे ये डाइट, घंटों प्रैक्टिस और जिम में पसीना भी बहा रहे

एशिया कप 2022 की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। 27 अगस्त से यूएई में टूर्नामेंट की शुरुआत होगी। पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली एशिया कप में अपनी फॉर्म वापस पाना चाहते हैं।
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 18 अगस्त: एशिया कप 2022 की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। 27 अगस्त से यूएई में टूर्नामेंट की शुरुआत होगी। पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली एशिया कप में अपनी फॉर्म वापस पाना चाहते हैं, इसके लिए वह हर संभव प्रयास कर रहे हैं। कोहली की टीम ने उनकी फॉर्म वापस लाने के लिए स्पेशल डाइट और खास एक्सरसाइज की व्यवस्था की है। इन सब के अलावा कोहली घंटो बल्लेबाजी का अभ्यास कर रहे हैं और जिम में वर्कआउट कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: IND vs ZIM: राष्ट्रगान के दौरान केएल राहुल की शर्मनाक हरकत हुई कैमरे में कैद, अब तस्वीर हो रही वायरलये भी पढ़ें: IND vs ZIM: राष्ट्रगान के दौरान केएल राहुल की शर्मनाक हरकत हुई कैमरे में कैद, अब तस्वीर हो रही वायरल

खराब दौर से गुजर रहे कोहली

खराब दौर से गुजर रहे कोहली

विराट कोहली कुछ सालों से खराब दौर से गुजर रहे हैं। उन्होंने साल 2019 में आखिरी शतक लगाया था, तब से वह इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक लगाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। उन्हें वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे दौरे पर आराम के बाद अब विराट की एशिया कप से इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी हो रही है। उन्होंने आखिरी मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। इस दौरे पर विराट का प्रदर्शन काफी निराशाजनक था।

Recommended Video

    Asia Cup 2022: Century लगाने के मामले में India के 2 खिलाड़ी, देखें लिस्ट | वनइंडिया हिंदी *Cricket
    खाने की आदत बदली

    खाने की आदत बदली

    विराट इन दिनों में फॉर्म में वापस आने के लिए ऑन और ऑफ-फील्ड दोनों जगह ही फोकस कर रहे हैं। उन्होंने अपने खाने की कुछ आदतें बदली हैं। अब वह अपने खाने की मात्रा पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। विराट ने फिट रहने के लिए मुख्य रूप से प्रोसेस्ड शुगर और ग्लूटेन से परहेज किया है। इसके अलावा विराट आमतौर पर डेयरी उत्पादों से परहेज करते हैं और अपने फिटनेस रूटीन को बनाए रखने के लिए संतुलित आहार लेते हैं।

    ये चीजें खाना बंद कीं

    ये चीजें खाना बंद कीं

    द इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में विराट कोहली ने कहा, "एक समय था जब मैं डाइट और फिटनेस पर ध्यान नहीं देता था, लेकिन पिछले कुछ वर्षों में मैंने वास्तव में अपने खाने के तरीके को बदल दिया है और अधिक अनुशासित हो गया हूं। मैं हमेशा अपने भोजन सेवन के बारे में पूर्ण जागरूकता रखने की कोशिश करता हूं। मेरे लिए क्या करें और क्या न करें काफी सरल हैं - कोई प्रोसेस्ड शुगर नहीं, कोई ग्लूटेन नहीं। मैं जितना हो सके डेयरी से भी बचता हूं।"

    विराट कोहली जिम रुटीन

    विराट कोहली जिम रुटीन

    हाल ही में विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर वर्कआउट का वीडियो शेयर किया था। इसमें वह भारी वजन उठाते नजर आ रहे थे। इससे पहले उन्होंने बीकेसी ग्राउंड में आरसीबी के कोच संजय बांगर के साथ अपना प्रशिक्षण शुरू किया और अपने घरेलू जिम में अपनी फिटनेस जारी रखी। विराट कोहली खेल के आधुनिक युग में बेहतरीन एथलीटों में से एक हैं। यह किसी के लिए भी आश्चर्य की बात नहीं है कि कोहली एक फिटनेस फ्रीक हैं और संभावना है कि वह अपने फॉर्म को वापस पाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। एशिया कप के लिए टीम के यूएई के रवाना होने से पहले भारतीय टीम अगले हफ्ते एनसीए कैंप में मिलने वाली है। आगामी टूर्नामेंट शुरू करने से पहले सभी खिलाड़ियों को फिटनेस टेस्ट पास करना होगा।

    Comments
    English summary
    Asia Cup 2022 Virat Kohli changes his diet practicing and working out for hours
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X