• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

वनडे की खराब फॉर्म से कोई फर्क नहीं पड़ता, अगरकर ने कहा- टेस्ट में हमेशा कमाल करते हैं पंत

|
Google Oneindia News

एजबेस्टन, 2 जुलाई: ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ कमाल की पारी खेलते हुए भारत को खेल में फिर से फ्रंट सीट पर ला दिया है। पंत की हालिया फॉर्म खराब थी लेकिन वह सफेद गेंद क्रिकेट में थी। पंत टेस्ट क्रिकेट में एक अजूबे बल्लेबाज ही हैं क्योंकि इस फॉर्मेट में आते उनका रंग ढंग सब बदल जाता है। कुछ खिलाड़ियों को टेस्ट मैच की बैटिंग ज्यादा पसंद होती है और पंत उनमें से एक हैं।

Ajit Agarkar says Rishabh Pant always looks better in Test Cricket, irrespective of his form in one day

पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने भी कहा कि सफेद गेंद वाले क्रिकेट में फीकी फॉर्म ने ऋषभ पंत को टेस्ट क्रिकेट में प्रभावित नहीं किया है। बेन स्टोक्स की अगुवाई में इंग्लैंड के खिलाफ भारत के चल रहे पांचवें टेस्ट के पहले दिन, पंत ने 19 चौकों और चार छक्कों की मदद से 111 गेंदों में 146 रनों की शानदार पारी खेली।

ये पारी तब आई जब मेहमान टीम 27.5 ओवर में पांच विकेट पर 98 रन बनाकर जूझ रही थी, लेकिन अब पहले दिन का खेल खत्म होने उन्होंने सात विकेट पर 338 रन बना लिए हैं।

अगरकर के हवाले से कहा गया, "वह टेस्ट मैच में सफेद गेंद वाले क्रिकेट में अपने फॉर्म के कारण थोड़े दबाव में आए, लेकिन इससे टेस्ट क्रिकेट में उनकी फॉर्म प्रभावित नहीं हुई।"

जेम्स एंडरसन ने पंत को गेंद फेंकी, फिर जो हुआ उसकी कतई उम्मीद नहीं की थी- VIDEOजेम्स एंडरसन ने पंत को गेंद फेंकी, फिर जो हुआ उसकी कतई उम्मीद नहीं की थी- VIDEO

89 गेंदों पर अपना पांचवां टेस्ट शतक बनाने के बाद, पंत ने एमएस धोनी द्वारा टेस्ट मैच में एक भारतीय बल्लेबाज द्वारा सबसे तेज शतक बनाने का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। इसके अलावा, बाएं हाथ के पंत भी इंग्लैंड की धरती पर एक से अधिक विदेशी टेस्ट शतक बनाने वाले एकमात्र मेहमान विकेटकीपर बने।

अगरकर ने कहा, "वह अच्छी बल्लेबाजी कर रहा था। पांच मैचों की श्रृंखला (दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20) में जहां वह कप्तान था, वह थोड़ा दबाव में था।"

अगरकर ने कहा कि पंत की खेल शैली ने भारत को काफी हद तक आगे कर दिया है।

अगरकर ने कहा, "यह पहली बार नहीं है जब उसने ऐसा किया है। यह आश्चर्य भी नहीं है। यह भारत के लिए अच्छा है कि वह इसे टेस्ट क्रिकेट में लगातार दोहरा रहा है। इसने न केवल इंग्लैंड को दबाव में रखा, बल्कि भारत को भी खेल में अब तक बहुत आगे डाल दिया।"

भारत के पास फिलहाल रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी क्रीज पर हैं। जडेजा ने शीट-एंकर की भूमिका निभाई है, उन्होंने 163 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 83 रन बनाए हैं। देखने वाली बात होगी क्या वह शतक लगाते हैं या नहीं।

Comments
English summary
Ajit Agarkar says Rishabh Pant always looks better in Test Cricket, irrespective of his form in one day
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X