• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

पाकिस्तान की टेस्ट टीम में चुना गया 'मिस्ट्री स्पिनर' अबरार अहमद, घरेलू क्रिकेट में ढहा रहा है कहर

Google Oneindia News

Abrar Ahmed New mystery spinner पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को पूरे वर्ल्ड में सबसे बेहतरीन पेस बॉलिंग अटैक के लिए जाना जाता है और यह अब से नहीं है बल्कि वसीम अकरम और शोएब अख्तर जैसे तेज गेंदबाजों के समय से है। हालांकि पिछले कुछ समय से पाकिस्तान की धरती पर कई क्वालिटी स्पिन गेंदबाज भी तैयार हुए हैं। इनमें अब्दुल कादिर, मुश्ताक अहमद, सकलैन मुश्ताक और दानिश कनेरिया और सईद अजमल का नाम प्रमुख है। इस लिस्ट में आजकल अबरार अहमद नाम के मिस्ट्री स्पिनर का नाम भी जुड़ गया है।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट टीम में चुने गए अबरार अहमद

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट टीम में चुने गए अबरार अहमद

इन दिनों पाकिस्तान क्रिकेट में अबरार अहमद नाम के मिस्ट्री स्पिनर का नाम सबसे अधिक चर्चाओं में बना हुआ है। पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेट में 24 साल के अबरार अहमद रहस्यमयी स्पिनर बने हुए हैं और अब इस स्पिनर को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए टीम में चुना है। इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 1 दिसंबर से शुरू होगी। तीन टेस्ट रावलपिंडी, मुल्तान और कराची में खेले जाएंगे।

कायद ए आजम ट्रॉफी में ले चुके हैं 43 विकेट

कायद ए आजम ट्रॉफी में ले चुके हैं 43 विकेट

आपको बता दें कि अबरार अहमद पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेट में एक रहस्यमयी स्पिनर बने हुए हैं। घरेलू क्रिकेट में अभी तक उन्हें खेल पाना बल्लेबाजों के लिए काफी मुश्किल भरा रहा है। सिंध के लिए खेलने वाले अबरार अहमद कायद ए आजम ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में 43 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। उन्होंने इस टूर्नामेंट के अभी तक 6 मुकाबले खेले हैं। इन 6 मुकाबलों में से उन्होंने पांच मैचों में पांच बार पांच या उससे अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया है।

चयनकर्ताओं ने अबरार के चयन पर जताई खुशी

चयनकर्ताओं ने अबरार के चयन पर जताई खुशी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य चयनकर्ता मोहम्मद वसीम ने अबरार अहमद की तारीफ करते हुए कहा है कि यह गेंदबाज अपने पहले फर्स्ट क्लास सत्र से ही रडार पर था, लेकिन इस सीजन में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है, इसलिए उसे अंतरराष्ट्रीय टीम में चुना गया है, हमें उम्मीद है कि इंग्लैंड के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए यह युवा खिलाड़ी अपने अनुभव और अपनी प्रतिभा का इस्तेमाल करेगा।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की फिर हुई फ़ज़ीहत, इंग्लैंड टीम खाना बनाने के लिए खुद का शेफ पाकिस्तान लेकर जाएगीपाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की फिर हुई फ़ज़ीहत, इंग्लैंड टीम खाना बनाने के लिए खुद का शेफ पाकिस्तान लेकर जाएगी

Comments
English summary
Abrar Ahmed pakistani new mystery spinner selection in test team
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X