भाजपा षडयंत्र रचती है, मैं धमकियों से डरनेवाला नहीं: सीएम वीरभद्र

Subscribe to Oneindia Hindi

शिमला। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने हमला बोलते हुए कहा कि मैं विपक्ष की धमकियों से डरने वाला नहीं हूं। राजभवन के बाहर पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि सदन का माहौल विपक्ष खराब करता है न कि सरकार, यह तो वही बात हो गई कि उल्टा चोर कोतवाल को डांटे।

उन्होंने कहा कि माहौल खराब करने का षडयंत्र भाजपा रचती है और उन्हें उसकी कोई परवाह नहीं। उन्होंने ऐसी तोपें कई बार देखी हैं और वे इनसे नहीं डरते।

Read Also: नोटबंदी पर विरोधी दलों के भारत बंद का हिमाचल प्रदेश पर कोई असर नहीं

CM Virbhadra Singh

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आज राज्यपाल के माध्यम से राष्ट्रपति को नोटबंदी से हो रही परेशानियों से संबंधित एक ज्ञापन भेजा है। नोटबंदी के कारण जो जनआक्रोश प्रदेश में बना है, उस भावना की भी राज्यपाल को जानकारी दी गई।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने नोटबंदी का फैसला जल्दबाजी में लिया है और इससे आम जनता को भारी दिक्कतें झेलनी पड़ रही हैं। उन्होंने कहा कि बैंकों में नए नोट आए नहीं है और इस कारण परेशानी ज्यादा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को नोट की इस कमी को जल्द सुलझना चाहिए।

'नोटबंदी से हिमाचल में कारोबार प्रभावित हुआ'

वीरभद्र सिंह ने कहा कि हिमाचल ग्रामीण इलाका है और यहां कैश से ही काम चलता है। पैसा न होने के कारण मजदूरों तक को पेमेंट नहीं हो पा रही है। उनका कहना था कि नोटबंदी के कारण कृषि-बागवानी ही प्रभावित नहीं हुई है, बल्कि पर्यटन का कारोबार भी प्रभावित हुआ है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल में नोटलेस सोसायटी नहीं है। यह तो अभी महानगरों और बड़े शहरों तक सीमित है। अमेरिका और यूरोप में भी कैशलेस काम करने में दशकों लग गए। इसलिए केंद्र सरकार को जल्द से जल्द बैंकों में नोट पहुंचाने चाहिए ताकि लोगों को परेशानी न हो।

इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा कि कांग्रेस ने आज देश की जनता की भावनाओं के राज्यपाल को अवगत करवाया है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से पीएम मोदी ने एकदम से 500-1000 रुपए के पुराने नोट बंद किए, उस तरीके पर कांग्रेस को एतराज है।

उन्होंने केंद्र से मांग की कि नोटबंदी से लोगों को हो रही परेशानी से तुरंत राहत दिलाई जाए और जल्द से जल्द समाधान किया जाए।

Read Also: नोटबंदी के बाद अहम चुनाव में जनता का जनादेश! भाजपा को मिली जबर्दस्त सीटें

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
CM Virbhadra Singh said that BJP is creating problem in the assembly and said that he is not afraid of opposition's threatening.
Please Wait while comments are loading...