• search
शामली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

शामलीः महिला ने एक साथ चार बच्चों को दिया जन्म, सभी सुरक्षित

|

शामली। उत्तर प्रदेश के शामली जिले में एक महिला ने जनपद पानीपत के एक निजी अस्पताल में चार बच्चों को जन्म दिया है। जच्चा व बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ्य हैं। चार बच्चों में तीन लड़के और एक लड़की है। चार बच्चों के जन्म लेने से परिजनों व अस्पताल के स्टाफ में खुशी की लहर है। मामला जनपद शामली के कांधला क्षेत्र के गांव खंदरावली का है। जहां पर कोरोना वायरस के चलते लॉक डाउन लगा हुआ है। काजल पत्नी सोनीत नाम की एक महिला ने 4 बच्चों को जन्म दिया है, जो कि क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।

uttar pradesh shamli woman give birth to four children

आपको बतादे कि अचानक प्रेग्नेंट काजल के पेट में दर्द हुआ तो परिजनों ने उसे पानीपत के निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां करीब एक घंटे के बाद काजल ने सर्जरी द्वारा चार बच्चों को जन्म दिया। काजल के परिजनों ने सबसे पहले जनपद शामली के निजी हॉस्पिटल में करीब 6 माह पहले अल्ट्रासाउंड कराया था, जिसमें पता चल गया था कि महिला के गर्भ में चार बच्चे हैं। खतरे को भांपते हुए परिजनों ने पानीपत के ही एक निजी अस्पताल में भी अल्ट्रासांउड कराया गया था। वहां भी परिजनों को गर्भवती के पेट में चार बच्चे होने कि पुष्टि हुई थी।

उस दिन से लेकर काजल को बेड रेस्ट कराया जा रहा था। उसके खाने-पीने का पूरा ख्याल रखा गया। नौवां महीना लगते ही काजल पानीपत में अपनी रिश्तेदारी में आ गया थी। परिजनों ने बताया कि चार दिन पहले वह काजल को लेकर पहले चंडीगढ़ पीजीआई, उसके बाद रोहतक पीजीआई लेकर गए, लेकिन दोनों जगह से डिलीवरी करने से मना कर दिया गया था।

पानीपत के कई बड़े अस्पताल में भी उन्होंने डिलीवरी के बारे में बातचीत की, लेकिन किसी ने हामी नहीं भरी। बाद में पानीपत के ही एक निजी अस्पताल के संचालक ने डिलीवरी करने की हामी भरी और काजल के साथ-साथ चारों बच्चे सुरक्षित हैं। बच्चों का वजन सामान्य बच्चों से थोड़ा कम है। लेकिन खतरे जैसी भी कोई बात नहीं है। ऑपरेशन के बाद जच्चा व बच्चें पूरी तरह से स्वस्थ हैं। बच्चों में तीन लडक़े और एक लडक़ी है। साथ चार बच्चे होने पर क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। वहीं परिवार के साथ अस्पताल के स्टाफ में भी खुशी की लहर है।

मैनपुरी: तीन जमातियों में हुई कोरोना वायरस की पुष्टि, शामली से आए थे

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
uttar pradesh shamli woman give birth to four children
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X