• search
शाहजहांपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बारिश के साथ यूपी के इस जिले में जमकर बरसे ओले, सेल्फी लेने दूर-दूर से आए लोग

|

Shahjahanpur news, शाहजहांपुर। ये तस्वीरें मनाली या शिमला की नहीं बल्कि यूपी के शाहजहांपुर की है। जहां गुरुवार को अचनाक मौसम बदला और तेज हवाएं चली। जिसके बाद आसमान से ओले गिरने लगे। घरों की छत और रोड पर ओले ही ओले दिखने लगे। ओलों का मजा लेने के लिए गांव के बच्चों ने इकट्ठा कर लिया। क्योंकि इतनी बड़ी मात्रा मे ओले यहां पहली बार गिरे हैं। फिलहाल मौसम ने करवट ली और अब तेज हवाओं के साथ फिर मौसम ठंडा हो गया।

temperature dips after severe hailstorm in shahjahanpur

अचानक मौसम ठंडा होते ही निगोही थाना क्षेत्र मे अचानक तेज बारिश के साथ ओले गिरने लगे। लोग घरों कि छत और घर के बाहर थे। तभी ओले गिरे। लोग घरों के ने अंदर दुबक गए। करीब आधे घंटे की तेज बारिश और उसके साथ गिरे ओलो से छत की फर्श ओर गांव की गलियां सफेद चादर से ढक गई। ये मंजर गांव के बच्चों के लिए एक दम नया था। बच्चे ओले देखकर काफी उत्साहित थे। आप देख सकते है कि गांव की बच्ची कैसे एक तसले में ओले को भरकर अपने सिर पर ले जा रही है। तो कुछ ग्रामिण उसके साथ सेल्फी भी ले रहे हैं। हालांकि ओले सिर्फ दस किलोमीटर के एरिया में ही गिरे हैं। लेकिन तेज हवाओं और ओलों ने पूरे जिले का तापमान गिरा दिया है।

temperature dips after severe hailstorm in shahjahanpur

वहीं ग्रामिणों का कहना है कि इतनी बड़ी मात्रा मे पहली बार ओले गिरे है। यहां के बच्चो ने पहली बार इतने ओले देखे हैं। इसलिए इसका सबसे ज्यादा लुत्फ बच्चे ही उठा रहे हैं। उनका कहना है कि दिन मे ऐसा नही लग रहा था कि तेज हवाओं के साथ ओले गिरेंगे। क्योंकि दिन मे धूप निकली थी। और अचानक मौसम बदला और तेज हवाओं के साथ ओले गिरे है। काफी ज्यादा ठंड हो गई है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
temperature dips after severe hailstorm in shahjahanpur
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X