• search
शाहजहांपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी के कांग्रेसी नेता ने की राष्ट्रीय अध्यक्ष पद की दावेदारी, कहा- मनमोहन-प्रियंका को लाएं तो हटूंगा पीछे

|

शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश में शाहजहांपुर के एक कांग्रेसी नेता ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए दावेदारी जताई है। यह नेता हैं अयूब अली। अली का कहना है कि मैं पहले भी अध्यक्ष पद की दावेदारी कर चुका हूं, लेकिन कांग्रेसी नेताओं ने साजिश के तहत मेरा नामांकन पत्र गायब कर दिया था। अब खुद अपना नामांकन पत्र सोनिया गांधी को उनके आवास पर जाकर दे आया हूं। अली का का मानना है कि अगर अध्यक्ष बनाया जाता है तो वह एक साल के अंदर कांग्रेस को प्रभावशाली पार्टी बना देंगे।

अयूब अली पिछले 30 साल से कांग्रेस पार्टी से जुड़े हैं

अयूब अली पिछले 30 साल से कांग्रेस पार्टी से जुड़े हैं

बता दें कि अयूब अली पिछले तीस साल से कांग्रेस पार्टी में जिला स्तर से लेकर प्रदेश स्तर पर विभिन्न पदों पर रह चुके हैं। अपने अनुभव के आधार पर अयूब अली ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से गांधी के इस्तीफा देने के बाद नये अध्यक्ष की दावेदारी की है। वह अपना नामांकन के साथ सभी जरूरी कागजात सोनिया गांधी को उनके आवास पर देकर आ चुके हैं।

'कार्यकर्ताओं मे फिर से जोश भर सकते हैं'

'कार्यकर्ताओं मे फिर से जोश भर सकते हैं'

अयूब अली का कहना है कि वह पिछले तीस साल से कांग्रेसी पार्टी की सेवा करके उसको मजबूत कर रहे हैं। वह पार्टी की तरफ से अपनी जिम्मेदारी को बढ़ाना चाहते हैं। लोकसभा चुनाव के बाद राहुल गांधी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था। जिसके बाद तमाम नेताओं के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष पद की अटकले लगने लगी थी। लेकिन अब अयूब अली ने दावेदारी करके फिर से चौंका दिया है। उनका कहना है कि तीस साल के अनुभव के आधार पर ही राष्ट्रीय अध्यक्ष पद की दावेदारी की है। उनका कहना है कि मेरे नाम पर विचार किया जाए। अगर राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जाता है तो वह अनुभव के आधार पर पार्टी को फिर से प्रभावशाली बना सकते है। कांग्रेसी कार्यकर्ताओं मे फिर से जोश भर सकते हैं। वह हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहे सकते हैं। ऐसे मे अयूब अली ने कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेताओ से उम्मीद जताई कि कि होने वाली मीटिंग मे हमारे नाम पर चर्चा होगी।'

राहुल गांधी ने इस्तीफा दे दिया था

राहुल गांधी ने इस्तीफा दे दिया था

आपको बता दें कि सन 2017 मे अयूब अली ने कांग्रेस अध्यक्ष पद की दावेदारी की थी। हालांकि तक उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओ पर गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने आज भी आरोप लगाए हैं कि पिछली बार हमारी दावेदारी के कागजात कुछ नेताओं ने गायब कर दिए थे। जिससे राहुल गांधी को निर्विरोध अध्यक्ष चुन लिया गया था, लेकिन लोकसभा चुनाव मे करारी हार के बाद राहुल गांधी ने इस्तीफा दे दिया था।'

'अगर मनमोहन-प्रियंका को लाएं तो पीछे हटूंगा'

'अगर मनमोहन-प्रियंका को लाएं तो पीछे हटूंगा'

अयूब अली ने एक बात और साफ कर दी है कि उन्होंने कहा कि कांग्रेस कमेटी अगर पूर्व प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह और राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा को अध्यक्ष बनाती है तो वह अपनी दावेदारी वापस ले लेंगे।

    कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर चर्चा तेज, शशि थरूर ने रखी ये मांग

    यह भी पढ़ें: महिला से दुष्कर्म का वीडियो बनाया, फिर ब्लैकमेल कर करते थे यौन शोषण, डेढ़ करोड़ रुपए भी ऐंठे

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    this shahjahanpur congress leader wants to be congress president
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X