• search
शाहजहांपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

लॉ छात्रा से यौन शोषण मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद गिरफ्तार

|

शाहजहांपुर। यौन शोषण के आरोपों में घिरे पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री और बीजेपी नेता स्वामी चिन्मयानंद को पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले उन्हें हालत बिगड़ने पर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था, जहां से उन्हें तबीयत बिगड़ने पर उन्हें लखनऊ के केजीएमयू रेफर कर दिया गया। वहीं, जानकारी होते ही एसआईटी टीम आश्रम पहुंच गई और केजीएमयू ले जाने के कागजात मांगे, लेकिन कागजात न दिखा पाने पर एसआईटी ने उन्हें बाहर जाने से रोक दिया।

Police arrested Swami Chinmayananda

चिन्मयानंद को बुधवार शाम करीब पांच बजे हालत बिगड़ने पर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था, जहां डॉक्टर अंबुज यादव के नेतृत्व में तीन डॉक्टरों का पैनल उनका उपचार कर रहा था। देर रात हालत में मामूली सुधार हुआ था लेकिन गुरुवार सुबह उनका शुगर लेबल और ब्लड प्रेशर बढ़ गया। उनका अल्ट्रासाउंड कराया गया और जांच के लिए ब्लड सैंपल भी लिया गया। हालत में सुधार नहीं होने की वजह से उन्हें लखनऊ के केजीएमयू रेफर कर दिया गया।

गिरफ्तारी पर एसआईटी ने यह कहा

18 सितंबर को एसआईटी ने साफ कर दिया था कि जब तक उनकी जांच पूरी नहीं होगी और उनके पास पुख्ता सबूत नहीं होगे तब तक इस मामले में गिरफ्तारी नहीं की जा सकती है। बता दें कि शुक्रवार की सुबह एसआईटी ने इस मामले में स्वामी चिन्मयानंद को उनके आश्रम से गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले एसआईटी ने केजीएमयू ले जाने के कागजात मांगे, लेकिन कागजात न दिखा पाने पर एसआईटी ने उन्हें बाहर जाने से रोक दिया था।

ये भी पढ़ें:- कौन है चिन्मयानंद स्वामी, जिन पर लॉ की छात्रा ने लगाए हैं संगीन आरोप

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Police arrested Swami Chinmayananda
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X