• search
शाहजहांपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

शाहजहांपुर वकील हत्याकांड: पुलिस ने आरोपी एडवोकेट को किया गिरफ्तार, कहा- पुरानी दुश्मनी है वजह

|
Google Oneindia News

शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में अदालत परिसर में हुई वकील भूपेंद्र सिंह की दिनदहाड़े हत्या मामले में पुलिस ने आरोपी वकील सुरेश गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया है। इस बारे में जानकारी देते हुए एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि आरोपी वकील ने पुलिस के सामने अपना अपराध कबूल कर लिया है। पुरानी रंजिश के चलते वकील की हत्या की गई। घटना सोमवार को कोर्ट के एसीजेएम ऑफिस में हुई जहां वकील भूपेंद्र सिंह की लाश जमीन पर पड़ी थी। वहां एक तमंचा भी मिला। वकील के सिर के पिछले हिस्से में गोली लगी थी। ऑफिस में उस वक्त कोई नहीं था जब वकील वहां गए थे। पुलिस ने जांच-पड़ताल कर चार घंटे के अंदर इस सनसनीखेज हत्या को अंजाम देने वाले आरोपी वकील को गिरफ्तार किया है।

    UP के Shahjahanpur में Court Premises में Lawyer की गोली मारकर हत्या, मचा हड़कंप | वनइंडिया हिंदी
    Police arrested accused in advocate murder case inside court premise

    शाहजहांपुर में हुई इस घटना के बाद कोर्ट परिसर में हड़कंप मच गया था। वकीलों ने घटना के विरोध में प्रदर्शन कर सड़क जाम कर दिया था। मौके पर पहुंची पुलिस भी मौत के मंजर को देखकर सन्न थी। 60 वर्षीय वकील भूपेंद्र सिंह की हत्या के वक्त वहां आरोपी के अलावा और कोई मौजूद नहीं था। वकील पर फायर कर आरोपी वहीं तमंचा फेंककर फरार हो गया था। पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला कि वकील भूपेंद्र सिंह और वकील सुरेश गुप्ता के बीच लंबे समय से मुकदमेबाजी चल रही थी। भूपेंद्र सिंह, सुरेश गुप्ता के मकान में पहले कोचिंग चलाते थे। इसी को लेकर विवाद था। पुलिस का पहला शक सुरेश गुप्ता पर गया। तलाश करने पर वकील सुरेश गुप्ता कोर्ट परिसर में मिल गया। पुलिस के मुताबिक, उसकी शर्ट पर खून का एक दाग था। पुलिस ने सुरेश गुप्ता से पूछताछ की जिसमें उसने अपराध कबूल लिया।

    दिनदहाड़े वकील की हत्या पर विरोधी दलों के नेताओं ने योगी सरकार की आलोचना की। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने योगी सरकार को एनकाउंटर सरकार कहा और ट्वीट किया कि उत्तर प्रदेश ईज ऑफ डूइंग क्राइम में नंबर वन हो गया है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि शाहजहांपुर की घटना ने योगी सरकार के दावों की पोल खोल दी है। यूपी में कोई सुरक्षित नहीं है। वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया कि आज के उत्तर प्रदेश में महिला असुरक्षित, किसान असुरक्षित और अब वकील असुरक्षित।

    शाहजहांपुर: कोर्ट परिसर में वकील की गोली मारकर हत्या, मचा हड़कंप शाहजहांपुर: कोर्ट परिसर में वकील की गोली मारकर हत्या, मचा हड़कंप

    Comments
    English summary
    Police arrested accused in advocate murder case inside court premise
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X
    Desktop Bottom Promotion