• search
शाहजहांपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

SIT चीफ बोले- पर्याप्त सबूत के बाद की गई लॉ छात्रा की गिरफ्तारी, चिन्मयानंद से मांगी थी पांच करोड़ की रंगदारी

|

शाहजहांपुर। पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर रेप व यौन शोषण का आरोप लगाने वाली लॉ छात्रा को रंगदारी मांगने के आरोप में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। इस मामले में एसआईटी टीम की आईपीएस भारती सिंह का कहना है कि उनके पास इस बात के पर्याप्त सबूत हैं कि छात्रा ने चिन्मयानंद से पांच करोड़ की रंगदारी मांगी थी। बता दें कि इस मामले में एसआईटी पीड़िता के तीन दोस्तों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

law student arrested after enough evidence

SIT ने पीड़ित छात्रा को किया गिरफ्तार

25 सितंबर को एसआईटी की टीम ने सुबह करीब साढ़े आठ बजे छात्रा को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। छात्रा को गिरफ्तार करने के बाद एसआईटी की टीम ने उसका मेडिकल कराया और कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। इससे पहले मंगलवार को पीड़ित छात्रा ने एडीजे प्रथम न्यायालय में एसआईटी द्वारा की गई अब तक की जांच रिपोर्ट तलब करने और अग्रिम जमानत का प्रार्थना पत्र दाखिल किया था। जिस पर कोर्ट ने सुनवाई के बाद अगली तारीख 26 सितंबर तय की थी।

law student arrested after enough evidence

छात्रा के खिलाफ है पर्याप्त सबूत: SIT

आईपीएस भारती सिंह ने मीडिया से वार्ता करते हुए कहा कि छात्रा के खिलाफ उनके पास पुख्ता सबूत मौजूद है। जिन्हें फॉरेंसिक लैब से सत्यापित करवा लिया गया है। जिसके बाद ही पीड़िता के खिलाफ कार्रवाई की गई है। एसआईटी का कहना है कि जिस वीडियो में पीड़िता और उसके दोस्त रंगदारी मांगने की बातचीत कर रहे हैं उसकी पुष्टि खुद पीड़िता ने कर दी थी। साथ ही पांच करोड़ की रंगदारी मांगने की बात भी स्वीकार कर ली। एसआईटी ने कहा है कि उनकी जांच अभी लगातार जारी है और जांच के दौरान अगर कोई भी नाम सामने आया तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें:- चिन्मयानंद केस: पीड़िता की गिरफ्तारी पर भड़की स्वरा भास्कर, बोलीं-बेटी इन्हीं से बचाओ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
law student arrested after enough evidence
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X