• search
शाहजहांपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

शाहजहांपुर जेल में कैसे कटी न्यायिक हिरासत में भेजे गए स्वामी चिन्मयानंद की पहली रात?

|

शाहजहांपुर। यौन शोषण के आरोप और तेल-मालिश का वीडियो सामने आने के बाद शुक्रवार को पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। शाहजहांपुर जिला जेल में उन्हें सामान्य कैदियों की तरह बैरक में रखा गया। जेल सूत्रों के अनुसार जेल की पहली रात उन्हें ठीक से नींद नहीं आई। वो जेल में गुमसुम बैठे रहे और यहां उनकी पहली रात मुश्किल से कटी। चिन्मयानंद को देर रात तक नींद नहीं आई और वो करवटें बदलते रहे।

सामान्य कैदियों की तरह बिताई रात

सामान्य कैदियों की तरह बिताई रात

शुक्रवार सुबह 11:05 बजे जेल में दाखिल होने के बाद उन्हें सामान्य बंदियों की तरह बैरक में पहुंचा दिया गया। जेल सूत्रों के अनुसार इस दौरान वह जेल में गुमसुम बैठे रहे। उन्हें सामान्य कैदियों की तरह बैरक में रखा गया था। शाम को सामान्य भोजन ग्रहण किया। उन्हें सामान्य बंदियों के बीच सुरक्षा की दृष्टि से अलग बैरक में रखा गया है। उन्हें अलग से कोई विशेष सुविधा नहीं दी गई है। जेल सूत्रों के मुताबिक स्वामी की जेल में पहली रात मुश्किलों भरी कटी।

एसआईटी दे रही है वीआईपी ट्रीटमेंट

एसआईटी दे रही है वीआईपी ट्रीटमेंट

चिन्मयानंद की गिरफ्तारी के बाद पीड़िता मीडिया के सामने आई है। मीडिया के सामने पीड़िता ने एक बार फिर एसआईटी की भूमिका पर सवाल खड़े कर दिए हैं। पीड़िता ने कहा कि यौन शोषण के आरोपी चिन्मयानंद को एसआईटी वीआईपी ट्रीटमेंट दे रही है। चिन्मयानंद पर लगी 376सी पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि, मेरे साथ रेप हुआ और उसके बाद मेरे साथ यौन शोषण होता आया है तो पहले रेप की धारा 376 लगानी चाहिए थी। लेकिन पुलिस ने 376सी लगई है। इसमें मैं बिल्कुल भी संतुष्ट नहीं हूं।

रंगदारी मामले में मिस. 'ए' की भूमिका भी संदिग्ध

रंगदारी मामले में मिस. 'ए' की भूमिका भी संदिग्ध

पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद से 5 करोड़ की रंगदारी मामले में पीड़ित छात्रा का भी हाथ होना सामने आया है। एसआईटी प्रमुख आईजी नवीन अरोड़ा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि रंगदारी के मामले में पीड़ित छात्रा की संलिप्तता पाई गई है। साक्ष्यों के मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। एसआईटी ने बताया कि आरोप लगाने वाली छात्रा और चिन्मयानंद के बीच करीब 200 बार बातचीत हुई है। चिन्मयानंद से फिरौती मांगने वाले युवकों और छात्रा की भी आपस में बातचीत होती थी।

ये भी पढ़ें:- क्या यूपी को तीन टुकड़ों में बांटने वाली है सरकार? जानिए इस वायरल मैसेज का सच

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
first night of Swami Chinmayananda was very tough in jail
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X