• search
संत रविदास नगर / भदोही न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Bhadohi fire: धार्मिक आयोजनों के लिए CM योगी ने जारी किए सख्त निर्देश, घायलों से मिलने पहुंचे कैबिनेट मंत्री

|
Google Oneindia News

भदोही/वाराणसी, 03 अक्टूबर : भदोही में रविवार रात में हुए पंडाल हादसे में घायल लोगों का हाल जानने के लिए कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर सोमवार को अस्पताल में पहुंचे। उन्होंने कहा कि पूरी घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नजर बनाए हुए हैं और चिंतित भी हैं। अस्पताल में घायलों के बारे में चिकित्सकों से पूछताछ करने के साथ ही घायलों के परिजनों से भी उन्होंने बात किया। इस दौरान उन्होंने निर्देश दिया कि घायलों के इलाज में किसी प्रकार की लापरवाही न होने पाए। मालूम हो कि भदोही पंडाल हादसे में घायल लोग वाराणसी के बीएचयू ट्रामा सेंटर, शिवप्रसाद गुप्त मंडलीय चिकित्सालय और पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय में भर्ती हैं, जहां उनका उपचार चल रहा है।

घायलों के उपचार में न होने पाए कोई कमी

घायलों के उपचार में न होने पाए कोई कमी

बताया गया कि Bhadohi Pandal Haadasa में घायलों एवं जले हुए श्रद्धालुओं के समुचित इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के साथ-साथ उनका कुशलक्षेम पूछे जाने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्री अनिल राजभर को चिकित्सालय पहुंचकर समुचित चिकित्सा व्यवस्था सुनिश्चित कराए जाने का निर्देश दिया। मंत्री अनिल राजभर ने मंडलीय चिकित्सालय कबीरचौरा में इलाज करा रहे 8 श्रद्धालुओं एवं उनके तीमारदारों से घटना के बाबत जानकारी करते हुए समुचित एवं पर्याप्त चिकित्सा व्यवस्था का भरोसा दिया।

चिकित्सा व्यवस्था निःशुल्क होनी चाहिए

चिकित्सा व्यवस्था निःशुल्क होनी चाहिए

उन्होंने मौके पर मौजूद चिकित्सा अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि घायलों का इलाज उच्च स्तरीय होना चाहिए और इलाज में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इनका बराबर देखरेख किया जाए और पूरी चिकित्सा व्यवस्था पूरी तरह से निःशुल्क हो। इस दौरान उनके साथ उत्तर प्रदेश के आयुष, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार दयाशंकर मिश्र, औराई के विधायक दीनानाथ भास्कर सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

पूर्व विधायक ने प्रशासन को बताया जिम्मेदार

पूर्व विधायक ने प्रशासन को बताया जिम्मेदार

भदोही पंडाल हादसे में घायल लोगों का कुशलक्षेम जानने के लिए कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल भी रविवार को श्री शिवप्रसाद गुप्त मंडलीय चिकित्सालय में पहुंचा। इस दौरान घायल लोगों और उनके परिजनों से मुलाकात करने के बाद कांग्रेस के नेता और पूर्व विधायक अजय राय ने घटना को दुखद बताते हुए कहा कि इस घटना के पीछे पुलिस और प्रशासन के अधिकारी जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि पंडाल लगाए जाने के दौरान नियमों का पालन नहीं किया गया और पुलिस प्रशासन द्वारा इसकी अनुमति कैसे दी गई इसकी भी जांच की जानी चाहिए।

धार्मिक आयोजनों को लेकर सख्त निर्देश जारी

धार्मिक आयोजनों को लेकर सख्त निर्देश जारी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भदोही की घटना को देखते हुए धार्मिक आयोजनों को लेकर सख्त निर्देश जारी किए हैं। कहा गया है कि धार्मिक आयोजनों से जुड़ी समितियां पूजा पंडालों के निर्माण में बिजली एवं अग्नि सुरक्षा मानकों का पूर्णतया पालन करें। वहीं प्रशासन को निर्देश दिया गया है कि समितियों से संवाद बनाकर प्रशासन व्यवस्था सुनिश्चित कराए। यह भी कहा गया है कि पूजा पंडालों में विद्युत और अग्नि सुरक्षा के प्रति व्यापक जागरूकता कार्यक्रम संचालित किया जाए। पूजा पंडालों में आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

भदोही हादसा : छोटी सी गलती से हुआ बड़ा हादसा, सबकुछ जल गया लेकिन मूर्ति सुरक्षितभदोही हादसा : छोटी सी गलती से हुआ बड़ा हादसा, सबकुछ जल गया लेकिन मूर्ति सुरक्षित

Comments
English summary
Bhadohi Pandal Haadasa BJP and Congress leaders met the injured
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X