• search
रोहतक न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

VIDEO: सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने वाली शेफाली अब बनाना चाहती है वो रिकॉर्ड जो कोई तोड़ न सके

|

रोहतक. हरियाणा के रोहतक की किक्रेटर शेफाली वर्मा अब तक कई रिकॉर्ड कायम कर चुकी हैं। वे वर्ल्ड कप में चय​​न होने वाली देश की सबसे कम उम्र की खिलाड़ी बनीं, ऐसा करके उन्होंने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया। तब वह महज 15 साल की थीं। वह बीमार होने पर भाई की जगह टीशर्ट पहनकर खेलीं। उनके पिता कहते हैं कि, जैसे-जैसे सुधार हुए, फिर शेफाली ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेंगी शैफाली

अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेंगी शैफाली

शैफाली ने आज भी पुराने बैट और अन्य साधन संभालकर रखे हुए हैं, ताकि मुश्किल वक्त याद रहे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शैफाली वर्मा टी-20 वर्ल्ड कप में खेलेगी। अब वह अपना की ऐसा रिकॉर्ड बनाना चाहती हैं, जो कोई न तोड़ सके। वह कहती हैं कि, मैंने पुराने ग्लब्जो और बैट से शुरुआत की थी, इसलिए पास रखे हुए हैं।

9 साल की उम्र में खेलना शुरू किया था

9 साल की उम्र में खेलना शुरू किया था

शैफाली की मां कहती हैं कि, बेटी ने 9 साल की उम्र में खेलना शुरू किया था। शुरुआत में वो नहीं बल्कि उसका भाई क्रिकेट खेलता था। एक दिन भाई के बीमार होने पर उसकी जगह शेफाली को लड़कों की टीशर्ट पहनकर खिलाया गया था। उस वक्त किसी ने उन्हें नहीं पहचाना था कि ये लड़का है या लड़की। बस उसी के बाद से शेफाली जुटी रहीं।

सबसे कम उम्र की खिलाड़ी

सबसे कम उम्र की खिलाड़ी

शैफाली का कहना है कि लड़कों के बीच खेलने से काफी मदद मिली है। अब उनका अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप में सिलेक्शन हुआ है, जो सबसे कम उम्र की खिलाड़ी हैं।

10-12 लोग बेटे को धारदार हथियारों से मार रहे थे, तभी बचाने आया पिता तो गंडासी से कर दी हत्या10-12 लोग बेटे को धारदार हथियारों से मार रहे थे, तभी बचाने आया पिता तो गंडासी से कर दी हत्या

English summary
Rohtak Girl Shafali Verma wants to make a new record in cricket
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X